खस्ताहाल सड़काें से हो रहीं दुर्घटनाएं, लग रहे जाम

9/23/2015 6:36:59 PM

यमुनानगर, सरनदीप) : पिछले दो दिन बरसात क्या आई शहर में चलना ही मुश्किल हो गया। बरसात ने जहां किसानों के लिए आफत बनी वहीं शहरी क्षेत्रों के लिए भी बरसात किसी आफत से कम नहीं थी। 

शहर की हर सड़क यहां तक की राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर शहरी क्षेत्र के मार्ग व गली मोहल्लों के लिंक मार्ग सब का बुरा हाल है। कई-कई फुट गहरे गड्ढे यदि नैशनल हाइवे में बन जाएं तो इन गड्ढों से बचना मुश्किल ही नही नामुमकिन हो जाता है। आखिरकार वाहन चालक कौन से गड्ढे से बचें। एक गड्ढे से बचने के लिए उन्हें दूसरे गड्ढे में गिरना पड़ता है। जिससे आए दिन छोटी बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं। 
 
राष्ट्रीय राजमार्ग का तो लगता है कोई वारिस ही नही रहा। शहर के बीचों बीच गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग की खस्ता हाल का मुख्य कारण शहर के बाहर से निकलने वाला बाईपास है जिसका कुछ दिन पहले ही टेंडर हो चुका है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बनाए जाने वाले इस बाईपास का निर्माण तो न जाने कब होगा, क्योंकि पूर्व में भी इसका कई बार टेंडर हो चुका है। बाईपास के चलते शहर के बीचों बीच से निकल रहे इस बाईपास की अनदेखी की जा रही है। सूत्र बताते हैं कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अपना ध्यान नए बाईपास की ओर केन्द्रित किया हुआ है जिससे इस बाईपास को दर किनार कर दिया गया है। इस बाईपास पर जरूरत से ज्यादा यातायात का दबाव है। जब तक इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर काम नहीं होता तब तक लोग अपनी जान जोखिम में डालकर यहां से गुजरते रहेंगे और हादसे होते रहेंगे।
 सड़कों में व सड़कों के किनारे बने गड्ढों में पानी खड़ा होने के कारण डेंगू जैसी भयानक बीमारी के मच्छर पनप रहे हैं। हालांकि जिला उपायुक्त ने आदेश दिए हैं कि तुरंत गड्ढों को भरा जाए, ताकि इनमें पानी खड़ा न होने पाए। हल्की सी बरसात शहरवासियों के लिए राहत नहीं, बल्कि आफत बनकर आती है और सड़क पर आदमी का चलना भी मुश्किल हो रहा है।
 
टेंडर के लिए प्रक्रिया 
जिला उपायुक्त एस.एस.फुलिया ने बताया कि गोबिंदपुरी रोड़ पर जल्द ही कार्य शुरू होगा। इसके टेंडर के लिए प्रक्रिया जारी है। सरकार द्वारा इस सड़क के निर्माण के लिए करीब 4 करोड़ रुपये मंजूर कर लिए गए हैं। सड़क के निर्माण के साथ साथ सड़क को चौड़ा भी किया जाएगा। जल्द ही यह सड़क शहर की सबसे खूबसूरत सड़क होगी।