स्कूल बस व ट्रैक्टर-ट्राली की भयानक टक्कर, 2 की मौत

10/3/2015 8:14:33 PM

यमुनानगर (सुमित अॉबरोय) : यमुनानगर से गुजर रहे पोंटा साहब नेशनल हाइवे नंबर 73  और हरियाणा-हिमाचल की सीमा पर लालढांग के समीप एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली और स्कूल बस की आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में स्कूल बस में सवार स्कूल स्टाफ के कुछ सदस्यों को चोटें आई हैं। ट्रैक्टर में सवार बिहार निवासी दो सगे भाइयों की ट्रैक्टर के नीचे दबने से मौत हो गई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल तथा मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी थी। 

पंजाब के पटियाला जिले के दशमेश पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के स्टाफ के सदस्य अपने परिवार के सदस्यों के साथ पोंटा साहब के गुरुद्वारे में माथा टेककर वापस लौट रहे थे। वापसी में नेशनल हाइवे 73 पर लालढांग के समीप सड़क पर खराब खड़े ट्रक को ओवर टेक करते हुए ईंंटाें से भरे एक ट्रैक्टर-ट्राली ने स्कूल बस को टक्कर मार दी। ट्रैक्टर के ऊंचा उठने के कारण वह बस पर पलट गया। इससे स्कूल बस के चालक व कुछ स्टाफ के सदस्यों को हलकी चोटें आई है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यमुनानगर सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. सुनील के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि खिजराबाद के समीप एक एक्सीडेंट हो गया है। हादसे में सभी घायलों को खिजराबाद की सीएचसी में ले गए थे। एक गंभीर घायल को यहां लाया गया था। बाकी के कुछ घायलों को एक्सरे के लिए लाया गया था। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।नेशनल हाइवे पर हुए सड़क हादसे के बारे में डीएसपी जोगेंद्र शर्मा ने बताया कि पंजाब के पटियाला जिले के दशमेश पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की स्टाफ के सदस्य पोंटा साहब से वापस लौट रहे थे। रास्ते में एक ट्रैक्टर ने ओवर टेक करते हुए बस और ट्रैक्टर की टक्कर हो गई। इस हादसे में बस सवार कुछ लोग घायल हुए है, जबकि ट्रैक्टर सवार बिहार निवासी दो सगे भाई आलीम व राधू की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।