सड़क किनारे नाला बना समस्या का कारण

1/22/2019 11:54:49 AM

यमुनानगर (जैन): जिले को बारिश के मौसम में जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के उद्देश्य से प्रशासन ने जगाधरी रोड पर सड़क के दोनों ओर नाला बनाया है, जिससे क्षेत्र में आने वाले ग्राहकों व दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।विभाग ने लोगों की सहूलियत के लिए नाले को ढका हुआ है और कुछ जगहों पर नाले में सीमैंट की स्लैब बनाए गए हैं किन्तु यह नाला परेशानी का कारण बन रहा है। क्षेत्रवासी अनुज, अमित, संदीप, प्रदीप, नवल, गुरदीन व रवि आदि ने बताया कि प्रशासन की पहल तो अच्छी है किन्तु यह पहल दुकानदारों व ग्राहकों दोनों के लिए परेशानी पैदा कर रही है।

नाला बनाने का कार्य लगभग एक साल पूर्व शुरू किया गया था परंतु जब से यह कार्य शुरू हुआ है, धंधा मंदा हो गया है, क्योंकि नाला सड़क से काफी ऊंचा है और सड़क तथा दुकानों के बीच बाधा पैदा कर रहा है। नाला बनाने का कार्य बीच में रुकने से यह समस्या और भी बढ़ गई है, नाले के ऊपर बनाए गए सीमैंट की ढक्कन टूट गए हैं, जिनसे हादसों को न्यौता मिल रहा है। नाले की सफाई समय से न होने के कारण यह बीमारियों का घर बन रहा है।

बारिश का पानी नाले में ही जमा हो राह है, जिससे इस नाले में मच्छर व विषैले कीटाणु पनप रहे हैं। क्षेत्र में स्कूल, बैंक, होटल, अस्पताल व कई दुकानें हैं, जो इससे प्रभावित हो रही हैं। उन्होंने आगे बताया कि इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही अधिक रहती है, और ऐसे में नाला बनाए जाने से सड़क को चौड़ाई प्रभावित हुई है और साथ ही लोगों के पैदल चलने व पार्किंग की जगह भी कम हो गई है। इस समस्या के लिये कई बार विभाग का सूचना दी गई है किन्तु कोई भी उचित कार्रवाई नहीं हो रही है।

Deepak Paul