नगर निगम के स्वच्छता को लेकर दावे फेल

6/14/2019 10:46:12 AM

यमुनानगर (नेहा) : जगाधरी के हुडा सैक्टर-17 में स्थित शॉपिंग कॉम्प्लैक्स में पिछले कुछ दिनों से गंदगी की भरमार देखने को मिल रही है। शहर के सबसे पॉश कहे जाने वाले क्षेत्र में पड़ी गंदगी सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान की पोल खोल रही है। वैसे तो नगर निगम की ओर से शहर की साफ-सफाई को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हंै लेकिन जो हालात हैं वो बिल्कुल ही उलटे नजर आ रहे हंै। हुडा सैक्टर-17 में बने शॉपिंग कॉम्प्लैक्स के मालिकों का कहना है कि उन्होंने बहुत महंगे दामों पर इस क्षेत्र में दुकानों ले थी।

उन्हें लगता था कि नगर निगम की ओर से इस क्षेत्र में सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम इस क्षेत्र में 6 वर्षों से है हमने आज तक ये नहीं देखा कि दुकानों के आगे बनी पार्किंग क्षेत्र में कभी भी कोई सरकारी सफाई कर्मचारी सफाई करने के लिए आया हो। जिनकी ओर नगर निगम अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं है। 

पार्क किए गए वाहनों  में लग सकती है आग
क्षेत्रवासियों का कहना है कि कॉम्प्लैक्स में बने वाहनों के पार्किंग स्थल पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। एस.सी.ओ. के मालिकों को मजबूरी में अपने वाहन गंदगी के ऊपर ही पार्क करने पड़ रहे हैं। मौके के हालातों को देखकर लगता है कि अगर कही से भी कोई छोटी से भी ङ्क्षचगारी उड़कर आती है तो आग तेजी से फैल सकती है। कचरे के ऊपर खड़े वाहनों में भी आग लग सकती है। 
 

Isha