कोरोना वायरस की दहशत : बाजारों में चाइनीज गुलाल व पिचकारियों की 80 प्रतिशत तक घटी बिक्री

3/6/2020 6:12:24 PM

रादौर (कुलदीप सैनी) : कोरोना वायरस से जहां पूरे विश्व मे इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है, वही भारत में भी वायरस से प्रभावित लोगों की बढ़ती संख्या से आम लोगो में दहशत का माहौल है। इस खतरनाक वायरस के चलते ही इस बार लोग होली पर चाइनीज गुलाल व चाइना निर्मित पिचकारियां की खरीद से पीछे हट रहे है। बात अगर रादौर की ही करे तो यहाँ पर इस बार कोरोना वायरस के चलते मार्किट में चाइनीज सामान की डिमांड में 80 फीसदी तक गिरावट दर्ज की गई है। 

वहीं स्थानीय दुकानदार अमित काम्बोज ने बताया कि कोरोना वायरस के भय से होली पर इस बार लोगो में भारत मे निर्मित पिचकारियों व हर्बल गुलाल के प्रति रुझान देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्राहक खुद इस बार उनसे ये पूछकर की ये सामान चाइनीज तो नही, जानकर ही उसकी खरीद कर रहे है। वही उन्होंने बताया कि इस बार उनके पास कई प्रकार की पिचकारियों है, जिनकी कीमत 50 रुपए से शुरू होकर 400 तक है।

वही होली को लेकर बाजार में खरीददारी करने आये लोगो का भी कहना था कि वे इस बार कोरोना वायरस के भय से ही चाइनीज पिचकारियों व गलाल की खरीद नही कर रहे है। इस बार वे होली फूलों से व  हर्बल गुलाल का तिलक लगाकर मनाएंगे। आपको बतादें की खतरनाक कोरोना वायरस से चीन में जहां हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, वही कई देशों के अलावा भारत मे भी इस बीमारी से प्रभावित कई मामले सामने आ रहे है। खैर जो भी हो इस बार चाइनीज़ सामान की घटी डिमांड से होली पर भारतीय बाजार को फायदा जरूर मिलता नजर आ रहा है।

Isha