बाईपास पर यातायात क्रॉसिंग के लिए ट्रैफिक बूथ बनाए जाने की मांग

12/8/2019 11:28:53 AM

जगाधरी वर्कशाप: पुराने एन.एच. 73 पर चांदपुर के साथ बाईपास पर आए दिन सड़क को पार करने पर रोजाना दुर्घटनाएं होने से यहां के निवासियों व राहगीरों की मौत हो रही है, मगर प्रशासन चुप्पी साधे हुए है। यहां के निवासियों व राहगीरों सुनील कुमार, अनिल शर्मा, जनक राज, तिलक राज अरोड़ा, मनजीत सिंह, रूप कुमार, दीपक, अनु, देवेंद्र आदि ने बताया कि लेबर कालोनी, चांदपुर, आई.टी.आई., सब्जी मंडी, दूसरी तरफ लगने वाली कालोनियां गलाब नगर, लाजपत नगर के लोगों का इस सड़क को पार करके अपने गंतव्य तक जाना पड़ता है।

ये लोग जब इस सड़क को पार करते हैं तो बाईपास की और से व कमानी चौक की तरफ से तेज गति से आ रहे वाहन राहगीरों को अपनी चपेट में ले लेते हैं।  यहां पर काफी हादसे हो चुके हैं। कालोनी वासियों के लिए सड़क पार करना जान जोखिम में डालना है। इस कालोनियों के स्कूली बच्चे भी यही से इस सड़क को पार करते हैं जिस कारण अभिभावकों को हर समय अपने बच्चों की ङ्क्षचता सताती रहती है। 

लोगों का कहना है कि यहां क्रॉसिंग पर यातायात सुचारु करने के लिए ट्रैफिक बूथ बनाया जाए और ट्रैफिक लाइटें लगवाई जाएं जिससे लोगों को हादसों का शिकार न होने पड़े। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि इस समस्या का समाधान जल्द किया जाए।  ट्रैफिक इंस्पैक्टर ओम प्रकाश ने इस बारे में बताया कि उन्होंने यहां होने वाले हादसों को रोकने के लिए जिला उपायुक्त को अवगत करवाया है, जल्द ही कोई समाधान निकाला जाएगा। 
 

Isha