गंदगी से अटा नाला बना परेशानी का सबब

7/11/2018 10:07:33 AM

यमुनानगर(भारद्वाज): नेशनल हाईवे पर बना नाला जो कि गंदगी से भर चुका है, लोगों की परेशानियों का कारण बनता जा रहा है। नाले में से गंदा पानी ओवरफ्लो होकर आसपास फैलता जा रहा है जिसमें से आ रही बदबू से वातावरण दूषित हो रहा है। महामारी फैलने का खतरा बन गया है। इस नाले में चांदपुर गांधीनगर व अन्य कालोनियों से बरसाती व गंदे पानी की निकासी होती है। 

सरकार द्वारा पानी की निकासी के लिए कैम्प क्षेत्र तक एक अन्य नाले का निर्माण करवाया जा रहा है। यह नाला पी.डब्ल्यू.डी. द्वारा बनाया जा रहा है। क्षेत्रवासी दुकानदार हरी, रोशन भारती, देवव्रत आदि का कहना है कि पहले बने नाले की तो नगर निगम द्वारा सफाई नहीं करवाई जा रही है ऐसे में दूसरे नाले की सफाई किस प्रकार होगी। राहगीर मनोज, उमाशंकर, रामतीरथ ,असलम, राम मेहरा का कहना है कि नाले में गंदगी इस तरह से जमा हो गई है कि यहां से निकलना मुश्किल हो रहा है।

दुकानदारों तथा मकान मालिकों को ङ्क्षचता सता रही है कि जिस प्रकार से गंदा पानी नाले से बाहर आ रहा है यदि बारिश तेज आ गई तो उसमें क्या हाल होगा। क्षेत्र वासियों की मांग है कि जल्द से जल्द बारिश शुरू होने से पहले नाले की सफाई करवानी चाहिए । इस संबंध में जब नगर निगम के सैनेटरी इंस्पैक्टर अनिल नयन से बात की गई तो उनका कहना था कि वैसे तो सभी नालों में नालियों की सफाई करवाई जा रही है। कई जगह करवा भी दी गई है और यहां पर भी जल्दी ही सफाई करवा दी जाएगी।

Deepak Paul