विभाग की अनदेखी व ठेकेदार की लापरवाही बनी परेशानी

1/8/2019 3:18:20 PM

सरस्वती नगर(गर्ग): नगर में चल रहे सीवरेज कार्य में जन स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी व ठेकेदार की लापरवाही से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।  अनाज मंडी के मुख्य अड्डे पर बिछाई जा रही मिट्टी ,रोड़ा की ठेकेदार ने रोङ्क्षलग मशीन द्वारा रोङ्क्षलग नहीं कराई।  जिसकी वजह से वाहन चालकों व आम जनता को बहुत परेशानी आ रही है।  हर रोज कोई न कोई ट्रक या गाड़ी फंस जाती हैं।

जिसे क्रेन द्वारा लोग निकलवा पाते हैं।  गाड़ी धंसने से ट्रैफिक जाम रहता है। लोगों का आरोप है कि नगर में पहले भी इसी तरह कार्य हुआ, मिट्टी या रोड़ा डाल दिया गया। ऊपर से लोग अपने वाहन निकालते रहे, ठेकेदार की रोङ्क्षलग बच गई।  इस बात की किसी को भी परवाह नहीं कि लोग कितने परेशान हो रहे हैं।  स्कूल बसों, गैस की गाडिय़ों के मालिकों को भी बहुत दिक्कत पेश आ रही है।  क्षेत्र के लोगों की मांग है कि कार्य विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में हों और ठेकेदार नियमों के अनुसार कार्य करें। 

 नगर का ऐसा हाल हो गया है कि लोग सरस्वती नगर में आना पसंद नहीं करते।  इस वजह से व्यापार ठप्प हो गया है।  परमजीत धीमान ने कहा कि सीवरेज लाइन बिछाने से सरस्वती नगर का व्यापार लगभग 10 वर्ष पीछे हट गया है।  लोगों ने मांग की है कि इस पूरे सिस्टम को ठीक किया जाए। 
 

Deepak Paul