व्यावसायिक दृष्टि से बनाए जा रहे भवन को लेकर कालोनीवासियों में रोष

7/15/2018 11:56:25 AM

यमुनानगर(भारद्वाज): रिहायशी कालोनियों में व्यावसायिक दृष्टि से बनाए जा रहे भवन को लेकर कालोनीवासियों में रोष पाया जा रहा है। उन्होंने इस भवन निर्माण को लेकर नगर निगम की कार्य प्रणाली पर भी प्रश्न चिन्ह खड़े किए हैं। नैशनल हाईवे 73 के साथ लगते वार्ड 7 में एक बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। कुछ महीनों पहले जब निर्माण आरंभ किया गया था तो कालोनीवासियों को पता चला कि रिहायशी इलाके में कमॢशयल इस्तेमाल के लिए ये भवन बनाया जा रहा है तो उन्होंने एतराज जताया और नगर निगम को निर्माण की सूचना दी। नगर निगम के अधिकारी मौके पर आए और भवन निर्माण संबंधित दस्तावेज निर्माण कत्र्ता से मांगे परंतु निर्माण कत्र्ता सुशील उस समय कोई दस्तावेज नगर निगम के अधिकारियों के सामने पेश नहीं कर पाया। 

तब नगर निगम अधिकारियों ने निर्माण कार्य रुकवा दिया, परंतु उसके पश्चात फिर से भवन निर्माण कार्य आरंभ कर दिया गया, जिसकी शिकायत सी.एम. विंडो के माध्यम से मुख्यमंत्री तक पहुंचाई गई। कालोनीवासियों का आरोप है कि भवन निर्माण कत्र्ता ने 25 प्रतिशत अधिक जगह पर कब्जा कर लिया है और मेन गली में बिल्डिंग में जाने के लिए सीढिय़ां बना दी गई हंै जोकि राहगीरों के लिए किसी भी दुर्घटना का कारण बन सकती हंै। कालोनीवासियों का कहना है कि भवन निर्माण इस समय भी निरंतर जारी है और यह पूर्ण रूप से व्यावसायिक ढंग से बनाया जा रहा है।

 केवल एक हाल बनाकर उस पर लैंटर डाल दिया गया है। इस संबंध में नगर निगम यमुनानगर के बिल्डिंग इंस्पैक्टर विवेक बैनीवाल का कहना है कि एक बार तो काम रुकवा दिया गया था और अब वे सब मौके पर जाकर जांच करेंगे। 

Deepak Paul