पुलिस ने 2 गौ तस्करों को किया काबू

7/30/2017 12:07:04 PM

यमुनानगर(सतीश):बूड़िया पुलिस ने 2 गौतस्करों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थाना बुड़िया प्रभारी सुभाष बिश्रोई ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मुकर्रमपुर निवासी सादिक व बीवीपुर निवासी अहमद उर्फ चिड़ीमार गौतस्करी करते हैं और उनके खिलाफ पहले कई मामले दर्ज हैं। प्रभारी ने टीम का गठन किया व मुकर्रमपुर बस अड्डे से सादिक व बीवीपुर बस अड्डे से चिड़ीमार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह आस-पास से पशु खरीदते थे और रात को उन्हें उत्तर प्रदेश बेचने के लिए पैदल रास्ते जाते थे।  

गाय छोड़कर हो गए थे फरार 
थाना प्रभारी ने बताया कि बीती 2 फरवरी को बीवीपुर घाट से 3 गाय लेकर गौवध के लिए यू.पी. जा रहे थे। इसकी सूचना गौरक्षा समिति को मिली। उन्होंने नाकाबंदी की। टीम को देख दोनों आरोपी गाय छोड़ कर मौके से फरार हो गए। इसके अलावा 1 मार्च की रात गौरक्षा समिति के सदस्य भोगपुर निवासी सागर ने पुलिस को शिकायत दी थी कि कुछ तस्कर 2 गाय लेकर वध के लिए उत्तर प्रदेश जा रहे हैं। बूडिय़ा क्षेत्र में नाकाबंदी की, तो आरोपी आते दिखाई दिए। आरोपी अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में कामयाब रहे। इसी शिकायत पर बूड़िया थाना में मामला दर्ज किया गया। 10 अक्तूबर को गौरक्षा दल के सदस्य प्रदीप कुमार ने बूड़िया पुलिस को शिकायत दी थी कि आरोपी सादिक व उसका दोस्त 2 बैल, 3 गौवंश लेकर बीवीपुर घाट से यू.पी. की ओर जाएंगे। टीम ने बीवीपुर घाट से आरोपियों को गौवंश ले जाते देखा। जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो आरोपी गौवंश छोड़ कर फरार हो गए। पूछताछ में आरोपियों ने तीनों मामले कबूल किए हैं। 

क्या कहते हैं थाना प्रभारी 
बूडिय़ा थाना प्रभारी सुभाष बिश्रोई ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ बूड़िया थाने में ही 3 मामले दर्ज हैं। आरोपियों के खिलाफ जिले के अन्य थानों में कितने मामले दर्ज हैं, इसकी जांच की जा रही है। आरोपी काफी समय से तस्करी में शामिल रहे हैं। यदि अन्य मामलों में शामिल पाए गए तो उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।