नशे में डूब रही जवानी, पैसे के लिए कुछ भी करने को तैयार युवक (Watch Pics)

12/20/2015 4:07:43 PM

यमुनानगर (सुमित अॉबरोय): उत्तर प्रदेश से हरियाणा के रास्ते पंजाब में ले जाई जा रही नशीली दवाओं के एक रैकेट का यमुनानगर की जगाधरी पुलिस ने भंडाभोड़ किया है।

पुलिस ने बस स्टैड जगाधरी के समीप से पंजाब के होशियारपुर निवासी 2 युवकों को एक्टिवा पर नशीले इंजैक्शन ले जाते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए युवकों के गिरोह में कुछ अन्य लोग भी शामिल हो सकते है, जिनके बारे में अभी छानबीन की जा रही है।

पुलिस की गिरफ्त में मौजूद यह युवक कोई आम युवक नहीं है। बीते कई दिनों से पड़ रही सर्द हवाओं की परवाह किए बिना ही यह युवक महज अपना नशे का शौक पूरा करने और नशीली दवाओं का कारोबार कर मोटा पैसा कमाने की चक्कर में सर्दी की भी परवाह किए बिना सैकड़ों किलोमीटर तक एक दुपहिया वाहन पर सफर तय करते थे। 

यह लोग यूपी से सस्ती दरों में नशीले इंजैक्शन खरीदकर उसे पंजाब में ले जाकर महंगे दामों पर बेचते थे, लेकिन अब भनक लगते ही पुलिस ने ड्रग इंस्पेक्टर के साथ मिलकर इन युवकों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास मौजूद नशीले इंजैक्शनों की खेप को भी बरामद कर लिया।

थाना शहर जगाधरी के प्रभारी राकेश कुमार की माने तो उन्होंने एक सूचना के आधार पर ड्रग इंस्पैक्टर को साथ लेकर बस स्टैंड के समीप नाकाबंदी की हुई थी। उसी दौरान जब उन्होंने एक एक्टिवा को रोककर उसकी तलाशी ली तो उन्हें उसमें से 140 इंजेक्शन मिले। 

 

यहां आपकों बता दे कि नशे के कारोबार के अलावा पंजाब के युवाओं में ही सबसे अधिक नशे की लत पाई जा रही है, जिसे लेकर वहां की सरकार के अलावा पड़ोसी राज्य हरियाणा की सरकार भी चिंतित है, क्योंकि पंजाब के जरिए आसानी से यह नशा हरियाणा में भी प्रवेश कर सकता है।