कांवड़ यात्रा को लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट (Watch Pics)

7/25/2016 4:09:22 PM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): 19 जुलाई को शुरु हुई कांवड़ यात्रा को लेकर हरियाणा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। 

 

दरअसल सावन के महीने में पंजाब हरियाणा राजस्थान आदि कई राज्यों के कांवड़िए यमुनानगर के रास्ते से होकर निकलते हैं। ऐसे में कावडियों के भेष में कोई किसी प्रकार की वारदात को अंजाम न दे सके, इसके लिए हरियाणा पुलिस द्वारा हर कांवड़िए के पास आई.डी. होने की बात कह रही है। हर कांवड़िए को अपने पास अपना परिचय पत्र पास रख कर ही यात्रा करनी होगी क्योंकि कांवडियों के भेष में कोई शरारती तत्व किसी प्रकार की वारदात को अंजाम दे सकता है। 

 

वहीं इन कांवड़ियों पर नजर रखने के लिए हरियाणा के कई कांवड़ शिविरों पर सी. सी. कैमरों को लगाए जाने की बात कही जा रही है। यमुनानगर के सबसे बडे शिविर कलानौर जोकि उत्तर प्रदेश सीमा से सट्टा हुआ है।वहां एक तरफ सी.सी. कैमरे लगाए जाएंगे अौर वहां पर पुलिस के पुख्ता बंदोबस्त व एम्बुलेंस को भी हर समय तैयार रखा जाएगा। इन सब को जांचने के लिए हरियाणा के डी.जी.पी डॉ के.पी. सिंह अपने साथ पूरे पुलिस बल के साथ पहुंचे। डी.जी.पी के साथ-साथ करनाल रेेंज के आई.जी. सुभाष यादव एस.पी. यमुनानगर व कई पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे और कहां कांवड शिविर लगाए जाने हैं उनके बारे में पूरी जांच की गई। 

 

डी.जी.पी. ने यमुनानगर के साथ-साथ अंबाला व करनाल में लगने वाले शिविरों की भी जांच की और ऐसे में कई कांवडियों से पूछताछ भी की गई। हालांकि डी.जी.पी. ने कहा कि कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए 1500 पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएंगे और जगह-जगह पुलिस कर्मचारी इन कांवड़ियों पर नजर बनाए रखेंगे। पुलिस इस बार यहां कावडियों के रख रखाव और खाने पीने पर ध्यान भी रखेगी तो वही सादी वर्दी में पुलिस कांवड़ियों पर पैनी नजर भी बनाए रखेंगी।  

 

फिलहाल पुलिस ने इन कांवड़ियों के शिविरों का पूरा खाका तैयार कर लिया है और हर जगह पुलिस अपनी नजर बनाए रखेंगी और खास तौर पर पुलिस इस बार उन लोगो की धडपकड़ भी करेगी जो इन कांवड़ियों को यात्रा के दौरान नशा सप्लाई करते हैं और जो भी ऐसा करता पकड़ा गया, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जबकि डी.जी.पी. ने कांवड़ियों को भी आवाहन किया है कि वह नशा न करके अपनी यात्रा सुखद बनाएं।