Pics: इस स्कूल में बच्चों को दिया जा रहा लालच, इसाई बनो तो माफ होगी फीस!

8/29/2016 3:34:10 PM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): यमुनानगर के जगाधरी स्थित सेंट थामस स्कूल के बाहर स्कूल में पढने वाले बच्चों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि बच्चों को स्कूल प्रबंधक जबरन धर्म परिवर्तन करवा रहे है।

 

धर्म परिवर्तन करने पर माफ होगी स्कूल फीस
स्कूल मैनेंजमेंट का कहना है कि अगर बच्चे धर्म परिवर्तन करते है तो उनकी स्कूल की फीस भी माफ कर दी जाएगी। फिल्हाल अभिभावक ने जिला प्रशासन ने शिकायत भी की है और इस मामले में जिला उपायुक्त ने सी.टी.एम. के नाम जांच भी मार्क कर दी है। अभिभावकों ने बच्चों का धर्म परिवर्तन करने वाले स्कूल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बच्चों ने जो राखियां अपने हाथों में बांध रखी थी उन्हें भी उतरवा दिया जबकि जिन बच्चों के गले में क्रास बना हुआ डला होता है उसे हर प्रकार की सहुलत मिलती है।

 

4-4 बार यीशु की प्रार्थना होती है 
अन्य धर्म के बच्चो को दिन में 4-4 बार यीशु की प्रार्थना करवाई जाती है। ऐसे में पहले तो बच्चों ने भी कभी अपने परिजनों को इस मामले में जानकारी नहीं दी लेकिन अब जब सब परिजनों के कानों तक यह बात पहुंच गई है तो परिजनों ने भी हंगामा करने में देर नहीं लगाई।

 

हालांकि स्कूल में आज प्रिंसीपल भी नहीं थी और न ही मैनेंजमेंट का कोइ बड़ा़ अधिकारी लेकिन बच्चों के अभिभावको का गुस्सा जरूर इनके प्रति फूट रहा था। वहीं, परिजनों के हंगामे को देखते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच में जुट गई जबकि अभिभावकों का गुस्सा नहीं थमा तो उन्होंने स्कूल के बाद जिला उपायुक्त को भी ज्ञापन दिया।

 

बच्चो के परिजनों ने जिला उपायुक्तत को लिखित में शिकायत देने के बाद उस पर कार्रवाई की भी बात कही है और ऐसे में मामला कही तुल न पकड जाए इसके लिए प्रशासन ने भी इस मामले में जरा सी भी लापरवाही न बरतते हुए तुरंत मामले की जांच सिटी मैजिस्ट्रेट को सौंप दी है।

 

जिला उपायुक्त ने साफ कह दिया है कि अगर इस मामले में सच्चाई पाई गई तो स्कूल के खिलाफ उचित कर्रवाई की जाएगी। बच्चों के परिजनो ने इस बात का प्रूफ भी मांगा गया था जो परिजनों के पास नहीं था तो मामले की जांच सिटी मैजिस्ठ्रेट को सौंप दी गई है और उस पर सी.टी.एम. ने काम भी शुरू कर दिया है।