डिलीवरी के आधे घंटे बाद महिला ने तोड़ा दम...परिजनों ने किया हंगामा (Pics)

8/23/2016 2:00:23 PM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): मुकंद लाल सिविल अस्पताल यमुनानगर में हरबंसपुरा की 22 वर्षीय महिला की मौत हो गई। परिजनों ने रविवार रात उसे डिलीवरी के लिए दाखिल करवाया था। सोमवार दोपहर कोमल ने बेटे को जन्म दिया। 

 

थोड़ी ही देर में उसकी तबीयत बिगडऩे लगी। डिलीवरी के आधे घंटे बाद ही उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतका के पति डिम्पल का कहना है कि डाक्टर को आ रही दिक्कत के बारे में बताया गया। आरोप है कि उसने सुनवाई नहीं की। परिवार की ओर से मामले की सूचना रिश्तेदारों को भी दी गई। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

 

परिजन पहुंच गए रेलवे रोड पर जाम लगाने
देर शाम मृतका के परिजन व रिश्तेदारों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। मामला बढ़ता देख रामपुरा चौकी इंचार्ज व सिटी एस.एच.ओ. पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं, हंगामा देख स्टाफ ने दरवाजों को अंदर से बंद कर लिया। रात करीब 8 बजे हंगामा कर रहे परिजन अस्पताल के बाहर चले गए और स्टेशन रोड पर जाम लगाने का प्रयास किया परंतु पुलिस ने उन्हें सड़क से वापस ले आई। पुलिस ने उन्हें कहा कि पहले वे लिखित में शिकायत दें उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

डायरिया से हुई कोमल की मौत
ऑन ड्यूटी डाक्टर ने बताया कि इलाज में कोई लापरवाही नहीं हुई। नार्मल डिलीवरी के बाद महिला स्वस्थ थी। डिलीवरी से पहले परिजनों ने बताया था कि कोमल को दस्त लगे हुए हैं लेकिन उसे डायरिया था। परिजनों ने डाक्टर से ये बात छिपाई है। इसके अलावा उसमें खून की भी कमी थी। 

 

जांच कर रहे हैं: एस.एच.ओ.
शहर थाना प्रभारी अजीत कुमार का कहना है कि परिजनों ने डाक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखित में शिकायत दे दी है। इसके आधार पर ही जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।