वेतन नहीं मिलने पर सरकार विरोधी नारे लगाए

2/26/2016 3:38:45 PM

रादौर,(कुलदीप सैनी) : पिछले दो माह से वेतन न मिलने से खफा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में काली पट्टी बांधकर सरकार व विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान इन कर्मचारियों स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनका वेतन जल्द नहीं दिया जाता तो वे आंदोलन करने पर विवश होंगे। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से जुड़े कर्मचारियों ने बताया कि विभाग की ओर से उन्हें दो माह का वेतन नहीं दिया गया है, इससे उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वेतनमान में देरी किए जाने की समस्या कोई नई नहीं है। पहले भी उन्हें इसी प्रकार चार महीने बाद वेतन दिया गया है। हर बार रुक—रुक कर वेतन दिए जाने से उनकी समस्याएं कम नहीं होती है। उन्होनें कहा कि इसके अलावा भी उनकी कई लंबित मांगें हैं जिन्हें सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरा नहीं किया जा रहा है। 

उन्होंने सरकार से मांग की है कि उनका वेतन समय पर दिया जाए, समान कार्य समान वेतन की नीति लागू की जाए व कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए। साथ ही छंटनी प्रथा बंद की जाए। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही उनकी यह मांगे पूरी नहीं की गईं तो उन्हें मजबूरन सड़कों पर उतरना होगा और सरकार विरोधी आंदोलन अपनाना होगा।