अवैध कालोनी पर चलाई जे.सी.बी.

8/23/2019 1:26:06 PM

यमुनानगर (ब्यूरो): जिला नगर योजनाकार ने जानकारी देते हुए बताया कि नियंत्रित क्षेत्र बिलासपुर में पडऩे वाले राजस्व सम्पदा मौजा बिलासपुर में अनधिकृत कालोनी विकसित की जा रही थी। इस अवैध कालोनी के विरुद्ध इस कार्यालय द्वारा जिला प्रशासन की सहायता से 20 अगस्त को तोडऩे की कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान अमित मधौलिया, जिला नगर योजनाकार, यमुनानगर अपने स्टाफ  सहित तथा उपायुक्त के आदेशानुसार खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी जगाधरी नरेन्द्र को, जिन्हें मौके पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर नियुक्त किया गया था, डैमोलिशन के दौरान मौके पर तैनात रहे तथा इनके साथ थाना प्रबन्धक, बिलासपुर भी अपने दल-बल सहित मौके पर तैनात रहे।

जिला नगर योजनाकार, यमुनानगर द्वारा बताया गया है कि चूककत्र्ताओं को नियंत्रित क्षेत्र एक्ट नं. 41 ऑफ  1963 के तहत नियमानुसार नोटिस जारी किए गए थे तथा चूककत्र्ताओं डा. सरजीवन पुत्र दीपचन्द, राकेश जैन, बाला रानी द्वारा आदेशों की पालना नहीं की गई तथा भू-मालिकों आदि द्वारा अवैध कालोनी की स्थापना करने से पहले आवश्यक अनुमति नहीं लेने के कारण इस अवैध कालोनी एवं अवैध निर्माण को तोड़-फ ोड़ की कार्रवाई की गई।

जिला उपायुक्त, यमुनानगर द्वारा सभी जनसाधारण को सूचित करते हुए यह भी आदेश दिए गए हंै कि कोई भी व्यक्ति किसी अवैध कालोनी में कोई भी प्लाट आदि की खरीद फ रोख्त न करें। यदि फि र भी कोई व्यक्ति अवैध निर्माण करता हुआ पाया गया तो उसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा तथा जिला प्रशासन द्वारा उसके विरुद्ध भविष्य में नियमानुसार कार्रवाई जारी रहेगी एवं सूचना पट्ट भी अवैध कालोनियों में स्थापित किए गए । 
 

Isha