ट्रैफिक के कायदे-कानून को ताक पर रख, बेखौफ चल रहे भारी वाहन

4/21/2019 10:07:04 AM

यमुनानगर(नेहा): शहर की सड़कों पर दिन के समय भारी वाहनों के आवाजाही प्रतिबंधित हैं। इसके बावजूद न केवल शहर के बाहर बल्कि शहर के अंदर भी खुलेआम भारी वाहन सड़कों पर दौड़ते नजर आते हैं। जिन पर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। वैसे तो शहर के सभी मुख्य चौक चौराहों पर जिला प्रशासन की ओर से सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाए गए हैं। इसके बावजूद रोजाना दिन के समय में सैंकड़ों भारी वाहन बेखौफ खुलेआम निकलते हैं। 

केवल छोटे वाहनों वालों को किया जाता है परेशान
शहरवासियों का कहना है कि शहर के हर चौक चौराहों से दिन के समय प्रतिबंधित होने के बावजूद सैंकड़ों ओवरलोडिड वाहन गुजर रहते हैं लेकिन ट्रैफिक पुलिस की ओर से न तो उनको रोका जाता है और न ही उनका चालान किया जाता हैं। शहर के सभी मुख्य चौक चौराहों जैसे कन्हैया चौक, वर्कशॉप रोड, फव्वारा चौक, प्यारा चौक, जगाधरी बस स्टैंड हो या कमानी चौक हो सभी जगह पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से केवल छोटे वाहन चालकों पर ही कार्रवाई करके परेशान किया जाता हैं, भारी वाहनों बिना रोक टोक कर गुजरने दिया जाता हैं।  

बढ़ रही हैं दुर्घटनाएं
शहर की सड़कों पर दिन के समय छोटे वाहनों की ज्यादा आवाजाही रहती हैं। भारी वाहन चालक बेखौफ तेज गति से अपने वाहनों को चलाते हुए आए दिन किसी न किसी दोपहिया वाहन चालक और कार चालकों को भी अपने चपेट में ले लेते हैं। आए दिन कोई न कोई दुर्घटना घटने की सूचना मिलती हैं। शहर में सैंकड़ों वाहन चालकों की मौत भारी वाहनों की चपेट में आ जाने के कारण हो चुकी हैं।

यह कहते हैं जिला ट्रैफिक पुलिस अधिकारी
जब इस बारे में जिला ट्रैफिक पुलिस अधिकारी यादवेन्द्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि दिन में शहर में से भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित हैं। केवल डी.सी. विभाग की ओर से अनुमति प्राप्त भारी वाहनों को गुजरने दिया जाता हैं। इसके अलावा अन्य वाहनों का पीछे तक जाकर चालान किया जाता हैं।

kamal