पटियाला शाही खानदान की बेअंत का निधन, अमेरिका से आईं बेटियों ने दी मुखाग्नि

8/25/2016 3:20:09 PM

साढ़ौरा (यमुनानगर): पटियाला शाही खानदान की स्वर्गीय बेअंत कौर का उनकी बेटियों ने दाह संस्कार करके समाज को नई राह दिखाने की कोशिश की है। बता दें कि 90 वर्षीया बेअंत कौर का 21 अगस्त को निधन हो गया था। उनके परिवार में कोई बेटा नहीं है सिर्फ 5 बेटियां ही हैं। जिनमें से 3 इन दिनों अमेरिका में रह रही हैं। 


जानकारी के मुताबिक जब मां के मौत की खबर मिलते ही अमेरिका में रह रही बेटियों ने उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने की इच्छा जताई। जिसके कारण बेअंत कौर का 3 दिन तक दाह संस्कार रोकना पड़ गया। जब बुधवार को बेटियां अमेरिका से पहुंची तो तभी दाह संस्कार की तैयारी की गई। इस दौरान पांचों बेटियों ने भाई न होने के कारण खुद अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। समाज ने भी बेटियों की इस इच्छा को स्वीकार कर लिया। जिसके बाद गांव सादिकपुर स्थित उनके फार्म हाउस पर अंतिम संस्कार की तैयारी की गई।


बेअंत कौर की बेटियों जालंधर वासी परमपाल, अंबाला वासी जगदीप तथा अमेरिका वासी गुरप्रीत, सरबजीत और रमणीक ने अपनी मां का दाह संस्कार किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में चल रहे ''बेटी बचाओ अभियान'' को इन बेटियों की इस पहल से और अधिक बल मिलेगा।