मेयर ने किया औचक निरीक्षण

7/21/2019 3:07:11 PM

यमुनानगर(ब्यूरो): मेयर मदन चौहान ने शनिवार को नगर निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इसमें कई कर्मचारी सीटों व ड्यूटी से गायब मिले। मेयर के निरीक्षण से सभी ब्रांचों व कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। जांच करने पर नगर निगम में कार्यरत आऊटसोॄसग के 62 कर्मचारियों में से 7 गैरहाजिर मिले। मेयर मदन चौहान ने तुरंत कार्यालय सुपरिंटैंडैंट प्रदीप कुमार को निर्देश देकर गायब मिले कर्मचारियों की गैरहाजिरी लगाई व एक कर्मचारी की लीव लगाई गई। मेयर मदन चौहान ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। 

पुराने रिकार्ड को करें कम्प्यूटराइज  
निरीक्षण के दौरान मेयर मदन चौहान को बिल्डिंग ब्रांच व जन्म एवं मृत्यु ब्रांच में धूल फांकता हुआ पुराना रिकार्ड मिला। जो काफी पुराना हो चुका था। मेयर मदन चौहान ने कर्मचारियों से इस रिकार्ड के बारे में पूछा तो कर्मचारियों ने कहा कि ये पुराने नक्शों का रिकार्ड है। मेयर ने कहा कि अब तक सब ऑनलाइन है। इस रिकार्ड को भी कम्प्यूटराइज करें। ताकि कोई रिकार्ड खंगालने में टाइम न लगे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस रिकार्ड को कम्प्यूटराइज कर पुराने वेस्ट कागजातों को नष्ट करने के निर्देश दिए। 

निर्धारित समय पर आएं सभी कर्मी व अधिकारी  
मेयर मदन चौहान ने कर्मचारियों व अधिकारियों को निर्धारित समय पर आने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आम जनता को नगर निगम से संबंधित किसी भी कार्य को करवाने में दिक्कत न हो। समय पर सभी के काम होने चाहिए। यह तभी होगा, यदि कर्मचारी अपना काम निष्पक्ष व समय पर आकर करेगा। सरकार द्वारा निर्धारित समय पर सभी अधिकारी व कर्मचारी आए और ईमानदारी से अपना कत्र्तव्य निभाएं। उन्होंने कहा कि ड्यूटी करने में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। 

Isha