खनन विभाग की टीम ने किया जैधरी का दौरा

7/17/2018 11:13:39 AM

छछरौली (पंकेस): छछरौली जैधरी में पिछले काफी समय से हो रहे अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए सोमवार शाम को जिला खनन अधिकारी के आदेशानुसार विभाग ने अवैध खनन क्षेत्र का दौरा किया। टीम के पहुंचने से पहले ही अवैध खनन में लगी जे.सी.बी. मशीनें व पोक लाइनें लेकर खनन माफि या फ रार हो गए। देर रात तक विभागीय टीम खनन हुए क्षेत्र में पैमाइश कराने के कार्य की प्रक्रिया में लगी हुई थी। जिला खनन अधिकारी के अनुसार उक्त क्षेत्र में जहां भी अवैध खनन हुआ है उनके मालिकों की जांच की जा रही है ताकि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके। अवैध खनन करने वालों से कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की मिली भगत से नहर की पटड़ी भी खोद डाली।

अवैध खनन रोकने के लिए लगाई हैं टीमें 
एस.डी.एम. बिलासपुर नवीन आहुजा ने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिए संंबंधित विभाग की टीमें अपना काम कर रही हैं। जहां पर भी अवैध खनन होने की सूचना मिलती है विभाग की तरफ  से मौका पर जाकर खनन माफि या के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

कार्रवाई के लिए मौके पर भेजी गई टीम
जिला खनन अधिकारी गुरजीत सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से जैधरी में अवैध खनन होने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर उन्होंने आज अपनी विभागीय टीम को मौका पर कार्रवाई के लिए भेजा है। जहां पर अवैध खनन किया गया है उस क्षेत्र की पैमाइश कराकर खेत मालिक के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Deepak Paul