न.नि. प्रशासन ने हटवाए चुनाव प्रत्याशियों के लगे होर्डिंग्स

12/8/2018 12:19:44 PM

 

यमुनानगर(ब्यूरो): जगाधरी में चुनाव प्रत्याशियों के लगे होॄडग्स को प्रशासन ने उतरवा दिया है। शुक्रवार सुबह से ही होॄडग्स उतारने की कार्रवाई आरंभ कर दी गई थी। पहले तो गैर राजनीतिक संस्थाओं के बड़े-बड़े होर्डिंग्स को उतारा गया। इसके पश्चात जिला उपायुक्त के आदेश आने पर नगर निगम के कर्मचारियों ने सभी राजनीतिक प्रत्याशियों के होर्डिंग्स उतार दिए।

गौरतलब है कि नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी चुनाव के लिए 16 दिसम्बर को मतदान होना है, जिसके लिए विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों ने ट्विन सिटी में प्रचार के लिए अपने-अपने छोटे-बड़े होॄडग्स लगवा दिए गए थे। ये होर्डिंग्स डिवाइडरों पर लगे लाइटों के पोल, मुख्य चौराहों पर लगाए गए थे, जिसके कारण शहर की सुंदरता प्रभावित हो रही थी, इसके अतिरिक्त दुर्घटनाएं होने का खतरा भी बना हुआ था। जिला उपायुक्त के आदेशों की पालना करते हुए नगर निगम ने कार्रवाई आरंभ कर दी और देखते ही देखते होर्डिंग्स हटाने का काम शुरू कर दिया गया।

जानकारी देते हुए नगर निगम के चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर अनिल नैन ने बताया कि जिला उपायुक्त एवं चुनाव अधिकारी गिरीश अरोड़ा के आदेशों के पश्चात 20 कर्मचारियों की टीम ने यमुनानगर के फव्वारा चौक, कमानी चौक, प्यारा चौक, मधु चौक तथा जगाधरी के अग्रसेन चौक से जगाधरी बस स्टैंंड चौक से भी आगे तक कार्रवाई करते हुए सभी प्रकार के छोटे-बड़े होॄडग्स को उतरवा दिया गया। उन्होंने कहा कि चुनाव अधिकारी ने निर्देश दिए है कि प्रत्याशियों को प्रचार के लिए पोस्टर, बैनर व होॄडग्स लगाने के लिए स्थान निर्धारित किया गया है। चुनाव अधिकारी एवं जिला उपायुक्त ने निर्देश दिए हैं कि आचार संहिता का पूरी तरह से पालन किया जाए और आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Paul