बैंक में एक लाख की चोरी, ग्रामीणों ने जड़ा ताला, कर्मचारियों को बनाया बंधक

9/3/2019 5:31:47 PM

रादौर (कुलदीप): रादौर में केनरा बैंक की शाखा में तीन दिन पहले उपभोक्ता के साथ हुई चोरी का जिम्मेदार बैंक ठहराते हुए ग्रामीणों ने आज बैंक पर ताला जड़ दिया। वहीं ग्रामीणों ने साथ बैंक के अंदर कर्मचारियों को भी बंदी बना लिया। वहीं इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ

दरअसल, बीती 30 अगस्त को बैंक में आए उपभोक्ता खजुरी निवासी सुरेश के थैले से एक लाख रुपए चोरी हो गए थे, जिसके बाद सुरेश व उसके परिजनों ने तुरंत चोरी की सूचना बैंक के अधिकारियों को दी। लेकिन बैंक प्रबंधन ने उचित कार्रवाई नहीं की। वहीं जब बैंक प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज की मांग की गई तो वह भी उपलब्ध नहीं करवाई गई, जिस कारण अज्ञात चोर की पहचान नहीं की जा सकी।



इस मामले को लेकर आज पीड़ित उपभोक्ता के साथ अन्य ग्रामीण बैंक पहुंचे और मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान बैंक कर्मचारियों को भी अंदर ही बंद कर दिया और धरने पर बैठ गए। किसानों द्वारा बैंक के गेट को बंद किए जाने की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने बैंक के दो कर्मचारियों को अपने साथ ले गई, जिनसे मामले की पूछताछ की जा रही है।



धरने का नेतृत्व कर रहे भाकियू के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने कहा कि इस मामले में उन्हें बैंक के ही दो कर्मचारियों पर शक है, पुलिस जब तक इन कर्मचारियों से पूछताछ नहीं करती और हमें सीसीटीवी फुटेज नहीं देते तब तक उनका धरना जारी रहेगा।फिलहाल पुलिस ने किसानों की आशंकाओं के बैंक के दो कर्मचारियों को थाने बुलाकर पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी जोगिंदर सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया गया है, पर फुटेज की क्लियर नहीं है, इसलिए उसे लैब में भेजा जाएगा।

Isha