सड़क के गड्ढों में पानी भरने से राहगीर परेशान, रोजाना गिर रहे वाहन चालक

2/27/2020 2:55:25 PM

यमुनानगर (रंजना) : शहर के बीचोंबीच निकल रहे पुराने हाईवे की सड़क के किनारे पर बने गड्ढे लोगों की जान लेने पर तुले हैं। शहर वासियों का कहना है कि किनारे से गुजरने वाले लोगों की जान हर समय सांसत में पड़ी रहती है। सड़क चौड़ीकरण के लिए खोदे गए गड्ढे तो मुंह फैलाए जैसे किसी हादसे का इंतजार ही कर रहे हैं। बड़े वाहनों से लेकर दोपहिया वाहनों तक, किसी भी समय शामत आ सकती है।

पानी से भरे हुए गड्ढे राहगीरों के लिए मौत के कुएं बने हुए हैं। अनजान व्यक्ति अगर रात के अंधेरे में इन सड़कों और चौराहों से गुजर जाए तो बिना चोट खाए रह ही नहीं सकता। चारपहिया वाहन इसमें फंस जाते हैं जबकि बाइक सवार अक्सर गिरकर चोटिल होते रहते हैं। मेन सड़कों के किनारे पर बने इन गड्ढों के कारण अक्सर जाम भी लग जाता है। शहर का केन्द्र बिन्दु होने के कारण यहां सुबह 7 से रात के 10 बजे तक लोगों की भारी तादाद रहती है। भीड़ से बचने के चक्कर में वाहन एक दूसरे से भिड़ भी जाते हैं तो कुछ इससे टकराकर नुक्सान कर बैठते हैं।


बरसाती पानी के नाले के लिए खोदे जाने वाले सड़क के किनारे पर बरसात में मिट्टी बैठ जाने से जगह-जगह गढ्ढे हो गए है। कुछ लोगों ने तो अपने दरवाजे पर बने गड्ढे को पाटने के लिए मिट्टी डाल दी लेकिन कुछ जगहों पर यह जैसे के तैसे बने हुए हैं। इसके चलते लोगों के वाहन इसमें फंस जाते हैं। विभाग ने भी बरसात के बाद इन गड्ढों को पाटने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। सीवरेज लाइन की खुदाई में आधी सड़क भी टूट गई है।

जहां-जहां सीवरेज लाइन की खुदाई हुई है, वहां-वहां सड़क संकीर्ण हो गई है, गड्ढे के कारण वाहन उस तरफ से नहीं चलते। इसके चलते जाम लगता रहता है। दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण के चलते भी सड़क वैसे ही पतली हो गई हैं। एक तरफ बसें खड़ी हो जाती हैं तो वहीं दूसरी तरफ ट्रक, टैम्पो के साथ अन्य वाहनों के गुजरने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

Isha