अशोक कालोनी में सीवरेज ब्लॉक की समस्या से लोग परेशान

9/9/2019 3:37:26 PM

यमुनानगर : वार्ड नं. 9 में लालद्वारा के पास स्थित आशोक कालोनी में सीवरेज की समस्या से स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों रोहित सैनी, श्री राम, बालकृष्ण हांडा, गौतम तिवारी, यशपाल नागपाल, रामा शंकर, प्रवीण मेहंदीरता, अरविन्द शर्मा, यादवेन्द्र शर्मा ने बताया कि उनके क्षेत्र में पिछले डेढ़ महीने से सीवरेज ब्लॉक पड़े हैं।

उन्होंने बताया कि वे इस बारे में कई बार अपने क्षेत्र की पार्षद भावना को भी अवगत करा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने इस बारे में कई बार पब्लिक हैल्थ विभाग में भी शिकायत दी है। संबंधित विभाग के अधिकारी समस्या का समाधान नहीं करवा रहे हैं।

लेबर को टूटी पाइप लाइन पर मिट्टी डालने को कहा को तो बीच में काम छोड़ा 
क्षेत्रवासियों का कहना है कि जे.ई. बोल रहे थे कि सीवरेज की दीवार टूटी है। जब दीवार को नया बनवाने के लिए जब खुदाई की गई। तब पता चला कि सीवरेज की लाइन भी टूटी हुई निकली। टूटी दीवार को तो दोबारा बना दिया लेकिन सीवरेज के टूटे हुए पाइप लाइन को नहीं बदला जा रहा है। लेबर टूटी हुई पाइप लाइन पर ही मिट्टी डाल रहे थे। ऐसे होता देख स्थानीय लोगों ने काम पर लगी लेबर को रोका और जे.ई. गगनदीप को फोन किया लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

 वहीं काम बीच में छोड़कर लेबर भी चली गई है। बालकृष्ण हांडा, श्री राम, अविनाश शर्मा, रमेश चंद्र ने बताया कि उनके घरों में सीवरेज का पानी बैक मार रहा है। बारिश होने पर गलियों में भी रुका पानी उनके घरों में भर जाता है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रवासियों को सीवरेज ब्लॉक होने की वजह से कई समस्याओं का समाधान करना पड़ रहा है लेकिन अधिकारी कालोनी में ब्लॉक पड़े सीवरेज की सफाई नहीं करवा रहे हैं।

Isha