सब्जी मंडी बंद होने से बढ़ी लोगों की परेशानी

4/23/2019 3:13:59 PM

यमुनानगर(पंकेस): सब्जी मंडी यमुनानगर के आढ़तियों द्वारा दूसरे व चौथे सोमवार को मंडी बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय से मंडी आने जाने वाले लोगों के लिए मंडी में साग सब्जी खरीदने वालों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।ज्यादातर लोगों को मंडी बंद के बारे में पता नहीं है, वह लोग मंडी तो आए लेकिन इन लोगों को बैरंग खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। इस वजह से भी थोड़ी हम लोगों को परेशानी हुई है।

कुछ लोगों ने कहा कि सब्जी मंडी के आढ़तियों का इस प्रकार मंडी बंद करना आम जनता के लिए ठीक नहीं है, लोगों को तो हर रोज साग सब्जी की जरूरत है जिसके लिए लोग मंडी में रोज आते हैं। जब इस संबंध में यमुना नगर सब्जी मंडी प्रधान अमृतलाल वधावन से बात की गई तो उनका कहना था कि मंडी कमेटी के तरफ से यह निर्णय लिया गया है। मंडी कमेटी पिछले 2 सालों से या मांग कर रही थी की मंडी में छुट्टी होना चाहिए।

जिस वजह से मंडी में कार्यरत लोगों को अपना निजी कार्य करने में आसानी हो सके और साथ मंडी की साफ सफाई व्यवस्था सुचारू ढंग से किया जा सके। अमृतलाल वधावन ने बताया कि 36 लोगों की मंडी कमेटी है जिसमें से 34 लोगों ने दूसरे और चौथे सोमवार को मंडी बंद करने का निर्णय लिया कमेटी की मांग थी कि महीने में 4 छुट्टियां की जाएं लेकिन राय मशविरा करने के बाद यह निर्णय लिया गया कि 2 ही छुट्टियां की जाएंगी जिस वजह से मंडी में आने-जाने वाले लोगों को परेशानी न हो। 

kamal