पुलिया निर्माण के कारण रास्ता बंद, वाहन चालकों को हो रही परेशानी

4/23/2019 3:18:35 PM

यमुनानगर(भारद्वाज): जगाधरी सेंट थॉमस स्कूल के नजदीक बन रही पुलिया के पुननिर्माण के आसपास के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है जिसके कारण वाहन चालकों को लगभग 2 किलोमीटर का रास्ता तय करके जगाधरी शहर में प्रवेश करना पड़ रहा है। वाहन चालकों को बेहद परेशानियां आ रही हैं। बता दें कि स्कूल के पास एक नाले के ऊपर पुलिया का पुनॢनर्माण होना है ताकि पुलिया की चौड़ाई अधिक हो जाए और पुलिया के नीचे से पानी की निकासी भी प्रकार ठीक प्रकार हो जाए।

लगभग 2 महीने पहले जे.सी.बी. द्वारा पुलिया को तोड़ा गया था। जे.सी.बी. द्वारा तोड़े जाने पर सीवरेज व पानी की पाइप लाइन टूट गई थी।  क्षेत्रवासियों के घरों में गंदे पानी की सप्लाई चालू हो गई थी जिसकी शिकायत क्षेत्रवासियों ने जन स्वास्थ्य विभाग को की थी। काफी मशक्कत के बाद अब कहीं जाकर स्वच्छ पानी की सप्लाई चालू हुई है परंतु क्षेत्रवासियों के सामने एक और समस्या आ गई है। अब जबकि नाले पर काम आरंभ हो गया है तो वहां से निकले मलबे के कारण रास्ते बंद हो गए हैं।

वाहन चालकों को या तो जड़ौदा गेट से होकर या फिर वापस रैस्ट हाऊस वाले मार्ग से होकर नगर निगम कार्यालय झंडा चौक की और जाना पड़ रहा है, जिसके लिए उन्हें समय के साथ-साथ आॢथक हानि भी उठानी पड़ रही है। वाहन चालक अविनाश, शुभम, अजय, निखिल, राज दुष्यंत आदि का कहना है कि अब उन्हें जगाधरी शहर की विभिन्न कालोनियों से सिविल अस्पताल या स्कूल जाने के लिए 2 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ता है।

क्षेत्रवासियों की मांग है कि जल्द से जल्द कम से कम वैकल्पिक रास्ते को दोबारा खोल देना चाहिए। इस संबंध में वार्ड के पार्षद प्रवीण शर्मा का कहना है कि नाले पर काम कर रहे कर्मचारियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसलिए मार्ग बंद है।  जनता को केवल थोड़े दिन और परेशानी सहन करनी पड़ेगी ज्यादा से ज्यादा 25 दिन के अंदर-अंदर स्थिति सामान्य हो जाएगी।
 

kamal