फिल्म से बताई ''शहीद रॉकी'' के जीवन की कहानी

10/12/2015 11:42:34 AM

यमुनानगर: गणेश एंटरटेनमैंट ह्यूमनिटी सर्विस सैंटर द्वारा अपने जिले के अमर शहीद रॉकी रामगढ़ का माजरा को समर्पित लघु फिल्म देश का सपूत डाक्युमैंट्री फिल्म का विमोचन एम.एल.एन. कॉलेज में किया गया।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शहीद रॉकी के माता-पिता एवं उनका परिवार उपस्थित रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा विधानसभा स्पीकर कंवरपाल ने की और विशिष्ट अतिथि के रूप में यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा कार्यक्रम में उपस्थित रहे। विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल, यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा तथा फिल्म निदेशक पंकज अरोड़ा ने इस फिल्म का विमोचन भी किया।

शहीद रॉकी के परिवार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। शहीद रॉकी के माता-पिता को जगाधरी के विधायक एवं हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवरपाल व यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने शाल भेंट कर सम्मानित किया।

रॉकी की याद में बनाई गई यह डाक्युमैंट्री फिल्म 20 मिनट की है जिसे यमुनानगर के सभी स्कूलों व कॉलेजों में दिखाया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल ने कहा कि आज के नौजवानों को जागरूक करने के लिए इस तरह की फिल्मों को स्कूल व कॉलेजों में दिखाया जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि इस फिल्म से बच्चों में देश भक्ति की भावना उत्पन्न होती है। इस अवसर पर मदन चौहान, नितिन कपूर, चिराग सहगल, कुलदीप मेहता, सुगंधा, शांतनु, बंटी, गोपाल आदि गण्यमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।