स्कूल संचालक का भांजा पीटा, भाई को पैदल चलाया

3/17/2019 11:33:58 AM

यमुनानगर (त्यागी/सतीश): एनरोलमैंट नंबर न मिलने पर स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल खेड़ी रांगड़ान में पढऩे वाले 9वीं कक्षा के छात्रों के परिजनों ने हंगामा कर दिया। बात यहां तक पहुंच गई कि स्कूल संचालक प्रवीन सरदाना के भांजे सिद्धार्थ वासी विष्णु नगर की जमकर पिटाई की। किसी शरारती तत्व ने स्कूल के चौकीदार कक्ष पर पत्थर दे मारा। जिससे कैबिन का शीशा टूट गया। इतना ही नहीं, सरदाना के भाई गिरीश को परिजन पकड़कर 3 कि.मी.दूर विष्णु नगर स्थित स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल ले आए। 

इधर, पिटाई की सूचना पर स्कूल प्रबंधन ने 100 नंबर पर काल कर पुलिस बुलाई। पुलिस के समय पर पहुंचने से सिद्धार्थ को छुड़वाया गया। उधर, सारे परिजन विष्णु नगर स्कूल के बाहर हंगामा करने लगे। यहां पर फर्कपुर एस.एच.ओ. दिनेश चौहान, सिटी एस.एच.ओ. रतन यादव, महिला थाना प्रभारी सीमा सिंह व डी.एस.पी. मुख्यालय सुभाष चंद पहुंचे। दोपहर 2 बजे के बाद ही डी.एस.पी. के आश्वासन पर परिजन लौटे। उन्हें एनरोलमैंट देने के लिए मंगलवार तक का समय दिया गया है। 

सुबह से भूखे-प्यासे, कोई सुनवाई नहीं
प्रदर्शन कर रही महिलाओं में शामिल गुड्डी, ममता, रणजीत कौर व जसबीर ने बताया कि इस स्कूल में 9वीं के 40 विद्यार्थी पढ़ते हैं। नियम के मुताबिक उन्हें 2 साल पहले ही एनरोलमैंट नंबर मिल जाने चाहिए थे जो आज तक नहीं मिले। उन्होंने बताया कि बीती 9 मार्च को वे स्कूल प्रबंधन से मिले थे। 16 मार्च यानी आज उन्हें एनरोलमैंट देने का आश्वासन दिया गया था। वे सुबह से भूखे प्यासे बैठे रहे। स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई नहीं आया। उन्होंने कहा कि उनके बच्चों के भविष्य का सवाल है और स्कूल प्रबंधन मोटी फीस लेकर भी गंभीर नहीं है। 

9वीं कक्षा के स्टूडेंट्स का भविष्य दांव पर
परिजनों के मुताबिक खेड़ी रांगड़ान में स्कूल द्वारा फर्जी तरीके से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं लगाई जा रही हैं। इन लोगों ने इसके लिए सैक्टर-18 स्थित विश्व भारती पब्लिक स्कूल से करार किया हुआ है। उन्हें यह भी आश्वासन दिया गया था कि इसी स्कूल के माध्यम से बच्चों की परीक्षा दिलवाई जाएगी। मामला बिगड़ जाने पर 10वीं कक्षा के 35 बच्चों के रोल नंबर के लिए आवेदन ही नहीं किया गया, जिस कारण 10वीं के छात्रों का एक साल खराब हो गया। अब इस तरह की दिक्कत 9वीं कक्षा के बच्चों के सामने आई है।

kamal