सस्ती गेहूं दिलवाने की बात कहकर राजस्थान बुलाया,बंधक बनाकर की ठगी

6/24/2019 10:32:14 AM

यमुनानगर (ब्यूरो): यमुनानगर के व्यापारी को सस्ती गेहूं दिलवाने की बात कहकर राजस्थान में बुलाया गया और वहां पर उन्हें बंधक बनाकर ठगी की गई और उनकी गाड़ी व अन्य सामान लूट लिया। ए.टी.एम. से सारे पैसे देने के बाद उन्हें छोड़ा गया। यह घटना 31 मई की है। पीड़ित ने शिकायत वहां की पुलिस को दी। पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। पीड़ित दर दर भटक रहा है। उनका कहना है कि वे सोमवार के यमुनानगर एस.पी. से मिलेंगे और इंसाफ  की गुहार लगाएंगे।

दरअसल मेवात के ठगों ने ओ.एल.एक्स. द्वारा एक बिहार के पटना निवासी एक गेहूं के व्यापारी का नम्बर लिया और उसे काफ ी मात्रा में गेहूंबेचने का झांसा दिया। जिसके बाद बिहार निवासी व्यापारी का यमुनानगर निवासी पार्टनर सचिन कुमार यहां गेहूंलेने के लिए भरतपुर के जुरहरा में 31 मई की देर शाम को अपनी निजी कार द्वारा पहुंच गए। जहां ठगों ने उनको बंधक बना लिया और उनके 1.70 लाख रुपए कैश व 6 मोबाइल लूट लिए। इतना ही नहीं व्यापारियों के ए.टी.एम. कार्ड भी लिए लिए और उनके मोबाइल से नैट बैंकिंग कर अपने बैंक खातों में रुपए ट्रांसफ र कर लिए।

पूरी रात ठगों ने हथियारों के बल पर 4 व्यापारियों को बंधक बनाए रखा और उनके साथ खूब मारपीट की साथ ही उनको रिहा करने की एवज में उनके परिजनों से फ ोन कर 20 लाख रुपए की फि रौती की मांग की। व्यापारियों की कार भी लूट ली और फि र उनको देर रात्रि को ही करीब 15 किलोमीटर दूर जंगल में जाकर एक पहाड़ी पर छोड़ दिया और पुलिस को बताने पर व्यापारियों को जान से मारने की धमकी भी दी। चारों व्यापारी रातभर जंगल में भटकते रहे और शाम को कामा थाने पहुंचे। 2 जून को पीड़ित व्यापारियों ने ठगों के खिलाफ  जुरहरा थाने में मामला दर्ज कराया। पीड़ित व्यापारी यमुनानगर की प्रेम कालोनी निवासी सचिन कुमार, मनोज कुमार सिन्हा, सौरभ कुमार और पटना निवासी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि वे सभी मिलकर गेहूंका व्यापार करते हैं। ओ.एल.एक्स. द्वारा मेवात के ठगों के चंगुल में फं सकर लूट का शिकार हो गए। 

Naveen Dalal