हुडा सैक्टर 17 की कमर्शियल बैल्ट में शोकेस बनी स्ट्रीट लाइट्स

2/16/2020 3:19:14 PM

यमुनानगर(ब्यूरो): हुडा सैक्टर 17 कमर्शियल बैल्ट में शोरूम मालिक व अन्य संस्थानों के कर्मचारी व मालिक स्ट्रीट लाइट्स के न जलने से बेहद परेशान हो चुके हैं। लगभग 1 वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन स्ट्रीट लाइट्स को ठीक करने का नाम नहीं लिया जा रहा है। 

कई बार वार्ड के पार्षद राम आसरे भारद्वाज को भी कहा जा चुका है। टालमटोल का रवैया अपनाया जा रहा है। पार्षद कभी तो कहता है कि स्ट्रीट लाइट लगाने व वाली सीढ़ी नहीं है तो कभी कहता है कि लाइट नहीं हैं। अब एक नया बहाना बनाया गया है कि स्ट्रीट लाइट्स लगाने वाले कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। 

हुडा सैक्टर 17 की कामॢशयल बैल्ट जो कि हुडा पुलिस चौकी के सामने से होकर लोगों से लघु सचिवालय तक जाती है वहां पर स्ट्रीट लाइट्स की समस्या आ रही है। कई बार नगर निगम के अधिकारियों कर्मचारियों तथा स्थानीय पार्षद को इसके बारे में अवगत करवाया गया है लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकला।

 पार्षद राम आसरे भारद्वाज का कहना है कि स्ट्रीट लाइट्स पर काम करने वाले हड़ताल पर चले गए हैं। क्योंकि उन्हें वेतन नहीं मिला, वहीं नगर निगम के मेयर मदन चौहान का कहना है कि वार्ड के पार्षद को बोलकर जल्द समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। 

शोरूम मालिक डर के मारे रातभर जलाते हैं बल्ब
बता दें कि इस बैल्ट पर बड़े-बड़े नामचीन शोरूम तथा संस्थान तथा वह बैंक बने हुए हैं। रात के 7 या 8 बजे के बाद यहां पर अंधेरा ही अंधेरा हो जाता है जिसके कारण सामाजिक गतिविधियां बढ़ जाती हैं बैंक आदि के सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लग सकता है। कॉम्प्लैक्स में शराबियों को भी रात में शराब पीते देखा गया है जबकि यहां पर बैंक भी है वैसे तो पुलिस चौकी नजदीक होने का डर बना हुआ है परंतु असामाजिक तत्व किस की परवाह नहीं करते अंधेरा छा जाने के कारण यहां पर आवाजाही कम हो जाती है।

बैंक के ए.टी.एम. में पैसे निकालने आए रवि मनोज दीपक सुगंधा ने बताया कि यहां ए.टी.एम. से पैसे निकालकर ले जाना असुरक्षित लगता है। अंधेरे में न जाने कौन उनसे पैसे छीनकर ले जाए शोरूम व संस्थानों के मालिकों का कहना है कि उन्होंने तो पूरी रात बाहर की बिजली के बल्ब को जगाकर रखना पड़ता है जिसके कारण उन पर अनावश्यक आर्थिक बोझ पड़ रहा है। 

पानी निकासी का भी नहीं हो रहा समाधान
इसके अतिरिक्त इस कामॢशयल बैल्ट में एक समस्या और भी है जिसके बारे में भी पार्षद राम आसरे को कई बार कहा जा चुका है। पिछले दिनों आई बारिश के कारण यहां पर पानी की निकासी न होने के कारण पानी जमा हो गया था। यह समस्या भी काफी पुरानी है जिसके बारे में पार्षद को कई बार बताया जा चुका है और हल करवाने की मांग भी की गई है परंतु अभी भी अभी भी इस दिशा में भी कोई कदम नहीं उठाया गया है। बता दें कि बारिश आने पर यहां संस्थानों के सामने पानी जमा हो जाता है।

बैंक व संस्थानों में आने-जाने वालों को अपनी गाड़ी पानी में ही खड़ी करनी पड़ती है और पानी में से ही उतरकर अपने-अपने स्थानों की ओर जाना पड़ता है। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द नगर निगम द्वारा स्ट्रीट लाइट्स की समस्या तथा पानी की निकासी की समस्या को दूर किया जाना चाहिए।  

Edited By

vinod kumar