शहर की गंदगी देख छात्रों ने उठाया सफाई करने का बीड़ा

6/19/2019 3:36:25 PM

यमुनानगर(ब्यूरो): शहर के यूथ ने नया उदाहरण पेश किया है। अलग-अलग स्कूलों के 36 बच्चों ने मिलकर मंगलवार सुबह 5 बजे यमुना गली की सफाई की। अभियान की शुरूआत डाक्टर नरेन्द्र शाही, अजय मानिक टाहला व ज्योति नरुला ने कूड़ा उठाकर की। इस कार्यक्रम को रूप देने वाली महक बजाज ने बताया कि सफाई की दिशा में शहर काफी पिछड़ा हुआ है। उन्होंने अपने इस अभियान को जन जागरण स्वच्छता अभियान का नाम दिया है। इसी नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है।

इसमें बच्चों के माता-पिता को भी जोड़ा गया है। उन्हीं की अनुमति से उन सब ने सफाई करने का निर्णय लिया है। आयोजनों ने बताया कि मंगलवार को सफाई का पहला चरण था। अगले मंगलवार फिर सफाई की जाएगी। उनका कहना है कि वे सबसे अधिक गंदगी वाली जगह की तलाश कर रहे हैं।

सफाई करने में शामिल धैर्य कपूर, सानिया गर्ग, अधवित, स्मृति, सरध, आदित्य, वैशाली, जसकीरत, अग्रिम, शान, भावेश, मेघना, तस्नीम ने बताया कि वे अलग-अलग राज्यों में पढ़ते हैं लेकिन उनके शहर में सफाई का अभाव है। उन्होंने अब ठाना है कि शहर के छोटे-छोटे टुकड़ों को साफ करेंगे। ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ेंगे। शहर को साफ करके ही छोड़ेंगे। 

Pooja Saini