छप्पर में लगी आग, 7 भैंसें व 20 बकरियां जिंदा जलीं

4/21/2019 10:39:10 AM

साढौरा(पंकेस): चानचक में घास-फूंस के 3 छप्परों में आग लगने से उसके नीचे बंधी 7 भैंसें व 20 बकरियां जिंदा जल गईं। आगजनी से एक अन्य भैंस व बैल भी जख्मी हैं। दोपहर के समय तेज धूप से बचाव के लिए ग्रामीण मेहंदी हसन एवं खुरशेद ने भैंसें व बकरियों सहित अन्य पशु घास-फूंस के छपर के नीचे बांध रखे थे। अचानक ही छपरो में आग लग गई।आग लगने से छप्पर के नीचे बंधे पशुओं ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया।

पशुओं की आवाज सुनकर काफी संख्या में ग्रामीण वहां एकत्रित हो गए। मेहंदी हसन, मेजर अली, युशूफ, रमजान ने छप्पर के नीचे बंधे पशुओं को खोलना शुरू किया तथा इकरान, जाकिर, जुल्फान, उमर एवं खुरशेद समेत अन्य ग्रामीणों ने इधर-उधर से पानी आदि लाकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। आग की लपेट में आने से 7 भैंसें एवं 20 बकरियां मौके पर ही दम तोड़ गई। एक बैल एवं एक भैंस समेत कुछ बकरियां जख्मी हो गईं। ग्रामीणों ने फायरब्रिगेड को सूचना दी। दमकल गाड़ी के आने पर आग पर काबू पाया गया।

मेहंदी हसन एवं खुरशेद ने बताया कि उनकी एक एक भैंस पचास हजार रुपए से अधिक की है तथा एक-एक बकरी 20 हजार से ज्यादा की कीमत की है। मेहंदी हसन ने बताया कि उसकी 3 भैंसें एवं खुरशेद की 4 भैंसें व 20 बकरियां जलकर मर गई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने आग लगी जगह का मुआयना किया। एस.एच.ओ. दविन्द्र कु मार ने बताया किआग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। आग लगने की जांच की जा रही है। दोनों पशुपालकों ने सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई है।
 

kamal