पुलिस स्टेशनों पर जाने वाले रास्ते खस्ताहाल, लोग परेशान

8/17/2019 1:39:05 PM

यमुनानगर (रंजना): जिला यमुनानगर के पुलिस स्टेशनों में अनेक समस्याएं हैं। थानों के अंदर बाहर पानी का जलभराव से बिल्डिंग खस्ताहाल, चौकियों के रास्ते खस्ताहाल व चौकियों की मोटरसाइकिलें भी खस्ताहाल यही है यमुनानगर पुलिस स्टेशनों की सच्चाई। जहां आए दिन बारिश की बौछार हो रही है वहीं शहर में अनेक पुलिस स्टेशन ऐसे हैं जहां पर पानी इक_ा होने से रास्ते अवरुद्ध हो चुके हैं। सबसे खराब स्थिति सिटी थाना यमुनानगर, रामपुरा चौकी, फर्कपुर थाना की हो रही है।

शहरवासियों परमजीत सिंह, सुरेश, नरेंद्र, साहुल, राम सिंह, जितेंद्र, मदन आदि का कहना है कि इन जगहों पर जाने के लिए हर किसी को जाने से पहले 10 बार सोचने को मजबूर होना पड़ता है। लोगों का कहना है कि शहर थाने की हालत इतनी खराब हो चुकी है लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है थाने की बिल्डिंग भी खस्ताहाल हो चुकी है आला अधिकारी भी थाने में गहरे कीचड़ युक्त पानी से गुजरकर जाने को मजबूर है। शहर थाने से अच्छे तो कस्बे के थाने हैं जहां इस तरह की समस्या बिल्कुल नहीं है और सड़कें भी अच्छी हैं लेकिन प्रशासन इस ओर बिल्कुल भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है। 

शहर की चौकियों में तैनात पुलिसकर्मियों को अपराधियों को पकडऩे के लिए खटारा मोटरसाइकिलों पर ही रवाना होना पड़ता है। चौकियों में वर्षों पुरानी मोटरसाइकिलें चल रही हैं जो कि काफी खस्ताहाल हो चुकी हैं और पुलिसकर्मी उन्हीं के सहारे अपराधियों के पीछे दौडऩे को मजबूर हैं। थानों के अंदर थानाध्यक्षों की गाडिय़ां भी काफी पुरानी हो चुकी हैं जिसके चलते ज्यादातर पुलिस अपराधियों को मौके से पकडऩे में असफल ही रहती है जिससे अपराधियों के हौसले और भी ज्यादा बुलंद हो रहे हैं।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक
इस संबंध में जब पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह यादव से बात की गई तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि वह जल्द ही थाने चौकियों का दौरा करेंगे।  चौकियों में जो मोटरसाइकिल है ज्यादा खस्ता हो चुकी है, उन्हें बदलवा दिया जाएगा। 
किराए की चौकियों के बारे में उन्होंने कहा कि वह जगह देख रहे हैं, जैसे ही सरकारी जगह उपलब्ध हो जाएगी तो चौकियों को परमानैंट अपनी जगह पर बनवा दिया जाएगा। 
 

Isha