चोरी व ए.टी.एम. तोडऩे के प्रयास में 3 नाबालिग सहित 4 गिरफ्तार

1/8/2019 3:12:50 PM

यमुनानगर(सतीश): चोरी व ए.टी.एम. तोडऩे के प्रयास में एंटी व्हीकल थैफ्ट सैल (ए.वी.टी.सी. ) ने चार को काबू किया। इनमें 3 जुवेनाइल हैं। इन्हें कोर्ट में पेश किया, 3 जुवेनाइल ( नाबालिग )को  जुवेनाइल होम अम्बाला भेज दिया। मुख्यारोपी एवं बालिग रिमांड पर लिया गया है। सैल के इंचार्ज रमेश राणा ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी हथनीकुंड बराज से 2 युवक चोरी की बाइक को बेचने के लिए उत्तर प्रदेश जाएंगे। सब-इंस्पैक्टर धर्म सिंह, ए.एस.आई. प्रदीप, अनिल व कमल की टीम का गठन किया गया। 

नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी कुछ देर बाद 2 युवक बाइक पर आते दिखाई दिए। दोनों युवकों से पूछताछ की गई तो उनके पास से चोरी की बाइक बरामद हुई। पूछताछ में आरोपी की शिनाख्त उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के गांव कस्बा गढ़ निवासी मनोज के नाम से हुई जबकि दूसरा नाबालिग साथी भूल कला का रहने वाला है। दोनों युवकों ने इस बाइक चोरी के अलावा एक अन्य बाइक चोरी करना भी कबूल किया। आरोपी मनोज को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया। ताकि पूरे मामलों का खुलासा हो सके।

2 बाइक बरामद 
इंचार्ज रमेश कुमार ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार मनोज ने खुलासा किया कि उसने अपने नाबालिग साथी के साथ 19 दिसम्बर 2018 को भूड़कला निवासी ईश्वर लाला के घर के सामने से 2 बाइक चोरी की थी। दोनों ही बाइक चोरी के मामले से संबंधित थाने में दर्ज है। आरोपी मनोज से हथिनी कुंड बराज से एक बाइक बरामद की गई, दूसरी बाइक रिमांड के दौरान उसके घर से बरामद हुई।

वारदात में 3 नाबालिग शामिल
जांच टीम ने बताया कि आरोपी मनोज के साथ 3 नाबालिग भी वारदातों में शामिल हैं। जो बाइक चोरी के साथ-साथ ए.टी.एम. तोडऩे के मामले में संलिप्त है। 1 जनवरी 2019 को एस.बी.आई. बैंक खिजराबाद के ए.टी.एम. को तोडऩे का प्रयास किया गया। इस वारदात में आरोपी मनोज के ये तीनों साथी शामिल थे। जिनमें 2 नाबालिग आरोपी मनोज के गांव के रहने वाले हैं, जबकि तीसरा नाबालिग भूलकला का रहने वाला है।

Deepak Paul