ट्रक मालिक ने बीमा एजैंट पर करवाया धोखाधड़ी का केस दर्ज

4/6/2020 4:22:23 PM

यमुनानगर (सतीश) : ट्रक का बीमा करवाने के नाम पर एजैंट ने ट्रक मालिक से 56 हजार 122 रुपए हड़प लिए। जब ट्रक का एक्सीडैंट हुआ तो इस मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने ट्रक मालिक की शिकायत पर बीमा एजैंट के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मामले का आरोपी फरार है। साढौरा निवासी नियामत अली ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने माल ढुलाई के लिए ट्रक लिया हुआ है। जून 2019 ने ट्रक का बीमा खत्म होना था।

इस दौरान उसकी मुलाकात फरकपुर निवासी भरत भाटी के साथ हुई। आरोपी ने उसे बताया कि वह गाडिय़ों का बीमा करता है। वह उसके ट्रक का बीमा कर देगा। उसने 27 जून 2019 को ट्रक का बीमा करने के नाम पर 56 हजार 122 रुपए तथा दस्तावेजों की फोटो कॉपी दे दी। अगले दिन भरत ने उसके फोन पर व्हाट्सएप से कवर नोट भी भेज दिया। आरोप है कि  इसके बाद भी उसके ट्रक का बीमा नहीं हुआ। अब जब ट्रक का एक्सीडैंट हुआ तो उसे बीमा क्लेम लेना था। जब वह क्लेम का पता करने के लिए बीमा कम्पनी में गया तो उसे पता चला कि उसके ट्रक का बीमा ही नहीं हुआ है।

उसने जब इस बारे भरत से बात की तो उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जांच के दौरान पता चला कि भरत ने बीमा कम्पनी को अपने अकाऊंट का चैक दिया था। अकाऊंट में पर्याप्त बैलेंस न होने के कारण चैक क्लीयर नहीं हुआ। बीमा कम्पनी ने कवर नोट को कंैसिल कर दिया। उसने जब इस बारे भरत से बात की तो उन्होंने कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया। पैसे वापस मांगने पर आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी। उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने भरत भाटी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

Isha