यमुना में अवैध माइनिंग को लेकर सी.एम व उपायुक्त को किया ट्वीट, प्रशासन ने हरकत में आकर की जांच

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 10:01 AM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : यमुना में अवैध माइनिंग जारी है। इस तरह की सूचनाएं आती रहती हैं। किसी व्यक्ति ने हरियाणा के मुख्यमंत्री व यमुनानगर के उपायुक्त को ट्वीट कर यमुना में भारी मशीनरी से अवैध माइनिंग की सूचना दी और इसके साथ वीडियो भी भेजा। जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और कुछ ही देर में दर्जनों गाड़ियों का काफिला कनालसी पहुंचा और जांच शुरू की।
PunjabKesari

यमुनानगर के कनालसी में यमुना के बीचों-बीच भारी मशीनरी से माइनिंग की जा रही है। यमुना के बीचों- बीच से खनन किया जा रहा है। यह भारी-भरकम मशीनरी किस तरह से यमुना का सीना छलनी कर रही है। ऐसी एक मशीन नहीं कई मशीनें एक साथ यमुना के बहते पानी में यमुना से खनन कर रही हैं। इस इलाके में सरकार ने माइनिंग का ठेका भी दिया हुआ है, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि जिस जगह से माइनिंग की जा रही है वह उस ठेके में आता है या नहीं। 

PunjabKesari
उपायुक्त को जैसे ही ट्विटर के जरिए इसकी सूचना मिली, उन्होंने तुरंत माइनिंग विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेने और कार्रवाई के निर्देश दिए। उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यमुना से अवैध माइनिंग एवं नियमों के विरुद्ध खनन की शिकायतें लगातार आती रहती हैं। अब जब किसी व्यक्ति ने इसका ना सिर्फ वीडियो मुख्यमंत्री व उपायुक्त को भेजा है बल्कि इसको लेकर सवाल भी खड़े किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static