गौ रक्षक की हत्या के विरोध में विहिप व बजरंग दल सड़कों पर उतरा

8/4/2019 4:17:20 PM

यमुनानगर : लघु सचिवालय में विश्व ङ्क्षहदू परिषद व बजरंग दल ने संयुक्त रूप से पलवल में 10 दिन पहले की गई गौ रक्षक गोपाल की हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरकर रोष प्रदर्शन किया व अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा। इस मौके पर भारी संख्या में गौ रक्षक व विश्व ङ्क्षहदू परिषद के सदस्यों के अतिरिक्त अन्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर बजरंग दल प्रांत प्रमुख गगन प्रकाश ने बताया कि गौ तस्करी व गौ हत्या को लेकर जो कानून आयोग सरकार द्वारा बनाया गया है उसका न तो गौ तस्करों पर कोई असर पड़ा है और न ही उससे गौ हत्याएं रुकी हैं। ऐसा लगता है कि कानून केवल कागजों में ही है और आयोग इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

 इसी का परिणाम है कि गौ तस्करों ने गोपाल की सरेआम हत्या कर दी और तस्कर अभी तक पकड़े नहीं गए। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि गोपाल के हत्यारों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करके उन्हें गिरफ्तार किया जाए और गोपाल के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए। इतना ही नहीं गोपाल की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए। बजरंग दल के सदस्यों का कहना था कि सरकार के द्वारा बनाए लचीले कानूनों का फायदा उठाकर ही गौ तस्कर गौ तस्करी के साथ-साथ गौ पालकों की भी हत्या कर रहे हैं।

सरकार द्वारा बनाए कानून के चलते यदि कोई गाड़ी व गौ तस्कर पकड़ा जाता है तो उसकी आसानी से जमानत हो जाती है, जिसके चलते एक बार फिर वह इसी धंधे में लग जाता है। उन्होंने यह भी मांग की है कि प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए कानून को सख्ती के साथ अमल में लाया जाए ताकि कोई इस प्रकार के कदम भी न उठा सके। एक बार यदि किसी गौ तस्कर के साथ सख्ती से पेश आया गया तो अन्य गौ तस्कर खुद ही सुधर जाएंगे। जब तक कानून व सरकार की तरफ से इन्हें छूट मिल रही है तभी तक इनके हौसले बुलंद है। इस मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक सुनील रावत, शुभम सैनी, तरुण व कर्मचंद आदि भी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Isha