परिवहन अधिकारियों की लापरवाही से पंचकूला डिपो को हर माह लाखों की चपत : दोदवा

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 09:07 AM (IST)

चंडीगढ़(बंसल): आल हरियाणा रोङवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने कहा है कि पंचकूला डिपो प्रशासन की लापरवाही के कारण कालका सब डिपो से गुजरने वाली लगभग 30 बसों से वर्ष 2016 से कोई पार्किंग फीस नहीं ली जा रही, जिसके कारण विभाग को हर महीने लाखों रुपए का आर्थिक नुक्सान हो रहा है लेकिन अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है।

दोदवा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की प्राइवेट परमिटों पर चलने वाली लगभग 30 बसें नालागढ़ से सोलन, नालागढ़ से शिमला, सोलन वाया कालका चलती हैं, जो हर रोज कम से कम तीन-तीन चक्कर लगाती हैं। ये सभी बसें कालका बस स्टैंड से सवारियां उतारतीं व चढ़ाती हैं लेकिन इन बसों से कोई पार्किंग फीस नहीं ली जाती। दोदवा ने बताया कि पहले इन बसों से पार्किंग फीस ली जाती थी लेकिन वर्ष 2016 के बाद डिपो प्रशासन ने मौखिक आदेश के तहत इन सभी बसों से पार्किंग फीस लेना बंद कर दिया। 

अगर इसकी किसी उच्च अधिकारी से निष्पक्ष जांच करवाई जाए तो बड़ा घोटाला सामने आएगा, क्योंकि इन बसों का परमिट रूट नालागढ़ से सोलन वाया टीपरा है लेकिन ये बसें परिवहन अधिकारियों की मिलीभगत से टीपरा की बजाय वाया कालका चलती हैं। रोडवेज कर्मचारी इसकी लिखित शिकायत 2 बार परिवहन अधिकारियों व पुलिस प्रशासन को कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static