Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 11:56 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

यस बैंक के झाम में फंसा हरियाणा का बिजली विभाग, मुख्यमंत्री को नहीं थी जानकारी!
कर्ज में डूबे यस बैंक के वित्तीय झाम में हरियाणा का बिजली विभाग भी फंसा हुआ है। बताया जा रहा है कि हरियाणा बिजली विभाग का 1 हजार करोड़ यस बैंक में जमा है। इसी को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर निशाना साधा है।


कोरोना वायरस को लेकर ड्रग विभाग की पहल, अब सस्ती मिलेंगी ये दो चीचें
देश भर में व्याप्त कोरोना वायरस की दहशत के बीच गुरुग्राम ड्रग विभाग ने एक अच्छी पहल की शुरूआत की है। स्वास्थ्य विभाग की पहल अनुसार शहर में अब मास्क व सेनेटाईजर सस्ते दामों में बिकेंगे। ड्रग विभाग का कहना है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग बाजारों में मास्क व सेनेटाईजर ढूंढते फिर रहे हैं, ऐसे में मास्क व सेनेटाईजर की कालाबाजारी की संभावना है, लेकिन इस नकेल कसी जाएगी।
 

हरियाणा में जमकर हुई बारिश और ओलावृष्टि, किसानों के अरमानों पर फिरा पानी
 
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने से हरियाणा के कई जिलों में लगातार बारिश और ओलावृष्टि से लाखों हेक्टेयर में लगी सरसों, गेहूं और सब्जी की फसलों को काफी नुकसान हुआ। मौसम के इस तेवर से किसानों के बंफर पैदावार के सपने बिखर गए हैं। 


International Women's Day पर हरियाणा रोड़वेज का महिलाओं को तोहफा
 अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके हरियाणा रोड़वेज ने भी एक अहम पहल की शुुरुआत की है। हरियाणा रोडवेज के अंबाला डीपो में परिवहन विभाग द्वारा खासतौर पर महिलाओं के लिए तैयार की गई 9 पिंक मिनी बसें बेड़े में जोड़ी है। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर इस बार हरियाणा के परिवहन विभाग ने भी ख़ास तैयारियां की है।


महिला दिवस से एक दिन पहले घर में छाई खुशी, NASA जाएगी हरियाणा की बेटी
हरियाणा के करनाल की बेटी हरिका का नासा अमेरिका में 15 दिन अध्ययन के लिए चयन हुआ। उसे आज ही नासा से इस बारे ई मेल आई है। इसकी सूचना मिलने के बाद घर में खुशी की लहर दौड़ गई। मिठाई खिलाकर उसे बधाई दी गई। 


तिहरे हत्या कांड में खुलासा- पत्नी पर अवैध संबंध के शक के चलते पति ने दिया था वारदात को अंजाम
साइबर सिटी गुरुग्राम में 2009 में हुए तिहरे हत्या कांड में गुरुग्राम जीआरपी ने आरोपी को गिरफ्तार कर पुरे मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस की एक टीम बिहार के पटना से आरोपी को गिरफ्तार कर गुरुग्राम लेकर आई है। पूछताछ में आरोपी ने अपने सारे गुनाह कबूल कर लिए है।


हरियाणा में IAS व HCS अधिकारियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट
हरियाणा सरकार ने आज 7 उच्चाधिकारियों के तबादले व नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं, जिनमें से 6 IAS व 1 HCS अधिकारी शामिल हैं। अधिकारियों के पदों व नियुक्ति के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई लिस्ट देखें-


अगले एक वर्ष के दौरान 24 घंटे बिजली देने वाला देश का पहला राज्य होगा हरियाणा: CM खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में अगले तीन सालों के दौरान 6 क्रम से छोटे साइज की सभी सड़कों का निर्माण किया जाएगा। लगभग तीन हजार किलोमीटर की सड़कें बनकर तैयार होंगी। जिससे प्रदेश के हर छोटे-बड़े गांव न केवल आपस में जुड़ेंगे, बल्कि गांवों को शहरों से भी इन सड़कों के माध्यम से जोड़ा जाएगा। 


कोर्ट परिसर में फायरिंग का मामलाः 4 आरोपियों को कोर्ट ने पाया दोषी
वर्ष 2006 में फरीदाबाद कोर्ट परिसर के अंतर्गत फायरिंग के मामले में आज अदालत ने चार आरोपी वकीलों को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। इन सभी वकीलों को 12 मार्च को सजा सुनाई जाएगी। दोषी करार दिए गए वकीलों में फरीदाबाद के जाने-माने वकील बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एलएन पराशर, ओपी शर्मा, गौरव शर्मा, और कैलाश शामिल हैं। इस पूरे गोलीकांड में कुल 24 लोग थे।
 

फंदे पर झूला 20 साल का नौजवान, डीजल पंप सर्विस पर करता था काम
हरियाणा के डबवाली रोड पर स्थित एक दुकान के ऊपर बने कमरे में युवक ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक राजस्थान का रहने वाला था और सिरसा में इस दुकान पर नौकरी करता था। सुसाइड की वजह नहीं पता चल पाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static