पंचायती जमीन से कब्जा छुड़ाने पहुंचा पुलिस बल बैरंग लौटा

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 08:11 AM (IST)

बराड़ा(पंकेस): गांव राऊमाजरा में सोमवार को कोर्ट के आदेश पर करीब 40 एकड़ पंचायती जमीन से कब्जा छुड़ाने के लिए प्रशासनिक अमला एवं भारी पुलिस बल पहुंचा लेकिन पूर्व में कभी इस जमीन की निशानदेही न होने के चलते प्रशासन असहाय नजर आया, वहीं बड़ी संख्या में महिला-पुरुष ग्रामीणों ने इस पर अपने कागजात रखते हुए विरोध भी जताया और आगे के लिए कुछ समय की मांग की। अंत में पंचायती जमीन चिन्हित न होने से ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर मौजूद रहे।

तहसीलदार महेंद्र सिंह ने कानूनगो से निशानदेही करने के आदेश दिए जिसके बाद कब्जा हटाने की कार्रवाई अगली तारीख तक लटक गई। जानकारी के अनुसार एक पुराने मामले में हाईकोर्ट द्वारा एस.डी.एम. बराड़ा की कोर्ट को गांव राऊमाजरा से करीब 40 एकड़ पंचायती जमीन से कब्जा हटवाने के निर्देश दिए गए।

जिसके चलते एस.डी.एम. बराड़ा ने तहसीलदार बराड़ा को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर एवं साथ में खंड विकास अधिकारी दिनेश शर्मा, पंचायत सचिव नेत्रपाल राणा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को कब्जा हटाने के लिए नियुक्त किया गया। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर मौजूद रहे तहसीलदार महेंद्र सिंह ने कानूनगो से निशानदेही पूरी करने के  आदेश दिए और कार्रवाई अगली तारीख तक लटक गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static