हुडा मल्टीपल प्लॉट अलॉटमेंट केस में सरकार ने पेश की स्टेटस रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 10:18 AM (IST)

चंडीगढ़(बृजेन्द्र): हुडा मल्टीपल प्लाट अलॉटमैंट केस में मंगलवार को हरियाणा सरकार की ओर से स्टेटस रिपोर्ट पेश की गई। इसमें याची पक्ष के वकील हरमनजीत सिंह सेठी द्वारा मामले में कार्रवाई को लेकर पेश जानकारी को गलत बताते हुए उनके खिलाफ ही कार्रवाई की मांग की गई। कहा गया कि सेठी ने कई नाम एक बार से ज्यादा बार दिए हैं। इस पर सेठी ने कहा कि जो नाम एक से अधिक बार दिए गए हैं, उन पर एक से ज्यादा केस बनता है। 

किन्हीं के पास फ्लैट भी हैं और प्लाट भी हैं तथा डबल प्लाट अलॉटमैंट है, कुछ मामलों में दंपतियों के नाम प्लाट हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई बनती थी, जिसे लेकर उनके नाम एक से ज्यादा बार केस बनता है। ऐसे में हाईकोर्ट ने सरकार द्वारा काऊंसिल सेठी पर लगाए आरोपों पर चेतावनी दी है।

सेठी ने स्टेटस रिपोर्ट पर सवाल खड़े करते हुए कुछ बड़े अफसरों पर कार्रवाई न करने को लेकर दलीलें पेश कीं। सरकार ने कहा कि जिनके खिलाफ डबल अलॉटमैंट थी, उन पर केस दर्ज कर दिए, जबकि सेठी ने कहा कि कुछ अफसरों को बचाया गया। हाईकोर्ट ने सेठी को एक अर्जी दायर कर अपनी आपत्तियां 3 सप्ताह में दायर करने को कहा है। 

केस की अगली सुनवाई 10 अक्तूबर को होगी। सेठी ने हुडा की ड्राफ्ट पॉलिसी का भी विरोध किया, जिसमें मामले में हुडा ने कम्पाउंडिंग की बात कही थी। सेठी ने सरकार की पॉलिसी के खिलाफ अर्जी भी दायर की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static