कोरोना का कहर : भिवानी जिले में दो लोगों की मौत, एक्टिव केसों की संख्या हुई 60

8/9/2020 10:12:47 AM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : कोरोना से सुरक्षित भिवानी जिले में शनिवार को दो संक्रमितों की मौत के बाद चिंताए बढ गई है। मरने वालों में एक बुजुर्ग है और दुसरा एक 34 साल का युवक था। हालांकि ठीक होने वाले और एक्टिव केस को देखते हुए भिवानी जिले में कोरोना योद्धा रुपी चिकित्सकों की मेहनत रंग ला रही है जिसकी बदौलत आज भी भिवानी सबसे सुरक्षित जिलों में से एक है।

बता दें कि मार्च माह के अंत में जब पूरी दूनिया कोरोना के कहर से डरी हुई थी, उस समय भिवानी जिला सुरक्षित था। करीब एक माह भिवानी सुरक्षित रहा लेकिन फिर यहां भी कोरोना केस आने लगे। इसके बाद जुलाई माह के प्रथम सप्ताह के बाद यहां कोरोना के केस कम और ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा थी। परंतु शनिवार को एक साथ कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत ने एक बार फिर जिले में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी और आम जन में डर।

कोविड-19 के जिला कोर्डिनेटर डोक्टर राजेश कुमार ने बताया कि दादरी गेट के पास रहने वाले एक 34 वर्षिय युवक, जो हिसार के जिंदल अस्पताल में भर्ती था, उनकी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। वहीं कई दिन से बिमारी के चलते पुराना हाऊसिंग बोर्ड निवासी 85 वर्षिय बुजुर्ग जो हिसार के सीएमसी अस्पताल में था उनकी मौत की सूचना मिली है। डॉक्टर राजेश ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमित 6 लोगों की पहले और इन्हे मिला कर कुल 8 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 846 कोरोना संक्रमित मिले हैं जिनमें से 778 लोग ठीक हो चुके हैं और जिले में एक्टिव केस 60 हैं।

निश्चित तौर पर कोरोना मामले में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मेहनत व जनता की जागरूकता रंग ला रही है, जिसके चलते भिवानी जिला कोरोना के मामले में सबसे सुरक्षित जिलों में से एक है। परंतु इन दो मौतों के बाद सभी की चिंताएं बढ़ गई हैं। ऐसे में डॉक्टर राजेश ने सभी से पीएम मोदी के कहे अनुसार सजग व सावधान रहने की अपील की है।

 


Edited By

Manisha rana

Related News