प्राइवेट कंपनी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 12:56 PM (IST)

 

भिवानी(ब्यूरो): गांव गोपालवास के कमल सिंह ने एक प्राइवेट कंपनी के खिलाफ पुलिस में धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत दी है। पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि दिसम्बर 2012 में सेना से सूबेदार पद से सेवानिवृत्त होने के बाद से गांव में ही रह रहा है। 2013 में वह अपने कुल देवता की पूजा के लिए गांव सिधनवा गया था, जहां उसकी मुलाकात रमेश कुमार से हुई थी। रमेश ने उसको एक कंपनी के बारे में बताया और कहा था कि वह उसका पैसा उस कंपनी में लगवा देगा।

सेवानिवृत्ति के समय के अनुसार उसको रैंक दिलवा दी जाएगी, जिससे उसको अच्छा ब्याज भी मिल जाएगा। अगले दिन रमेश व कशमीर उसके घर गए और कुछ कागजातों पर हस्ताक्षर करवाकर किश्तों के पैसे ले गए। उसने कंपनी के हिसार दफ्तर के शाखा मैनेजर के खाते में 2 से 3 बार पैसे भी डलवाए थे।

इससे पहले फरवरी 2014 में खुद को कंपनी का चेयरमैन बता रहा सतेंद्र नाम का आदमी बहल प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन के लिए गया था। उसके साथ एम.एस. राठौर भी था जो खुद को दिनेश भदोरिया का साला बता रहा था। सतेंद्र व एम.एस. राठौर ने कंपनी तथा रमेश कुमार, कशमीर तथा दिनेश अनेजा को अपना आदमी बताया व उनको रूपए देने के लिए कहा और अच्छे ब्याज का आश्वासन दिया। जून 2014 में रमेश द्वारा किस्त के पैसे ले जाने के बाद काफी दिनों तक रमेश के साथ संपर्क नहीं हुआ तो वह कंपनी के ऑफिस हिसार गया। वहां उसको पता चला कि ऑफिस तो बंद हो चुका है।


नोयडा जाने के बाद उसको गौरव नाम का आदमी मिला, जिसने खुद को कंपनी चेयरमैन भदोरिया का पीए बताया। पीड़ित ने बताया कि अब तक कंपनी में उसके 2 लाख 38 हजार 330 रुपए जा चुके हैं। उसका कोई रुपया कंपनी से वापस नहीं आया और कंपनी वाले उसके पैसे भी नहीं दे रहे हैं, ना ही उसको कोई संतोषजनक जवाब दिया जा रहा है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static