महिलाओं पर अपराध मामले में हरियाणा ने बिहार को पछाड़ा: नैना चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 10:26 AM (IST)

चंडीगढ़(बंसल/पांडेय): जजपा समर्थक विधायिक ा नैना चौटाला ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। बलात्कार व महिला अपराध के मामले में हरियाणा ने बिहार को पछाड़ दिया है। उन्होंने ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों को मुआवजा दिए जाने, खाद की किल्लत तथा बेसहारा पशुओं का मुद्दा भी उठाया।

प्रदेश में पॉलीथिन मुक्त बनाए जाने की जरूरत है जिस पर उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि प्रदेश में पॉलीथिन पर प्रतिबंध है तो नैना चौटाला ने कहा कि आप स्वयं जाकर देख लीजिए, हर जगह पॉलीथिन के ढेर दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र में इस संदर्भ में अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करना चाहिए और इस मुहिम में कथावाचकों को शामिल किया जाए। नैना ने सदन में खुलासा किया चिट्टे ने हरियाणा में पांव पसार लिए हैं और बेरोजगारी के चलते अधिकांश युवा इसकी चपेट में हैं। 

नैना चौटाला ने कहा कि सरकार को वाजपेयी सरकार की नीति अपनाकर शहीद सैनिकों के परिवारों के रोजगार का प्रबंध करना चाहिए। नैना चौटाला की मांग पर कै. अभिमन्यु ने कहा भाजपा सरकार ने निरंतर सैनिकों, पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के हित में निर्णय लिए हैं। हरियाणा सरकार ने अक्तूबर 2014 से अब तक शहीद सैनिकों के 255 आश्रितों को अनुकम्पा के आधार पर सरकारी नौकरी प्रदान की है। शहीदों की याद में दिल्ली में बना राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देश को समॢपत होने जा रहा है। इस स्मारक का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static