किसानों की महापंचायत, ट्यूबवेल कनेक्शन, टेल तक पानी व बर्बाद फसलों के मुआवजे की मांग की

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 05:26 PM (IST)

भिवानी (अशोक): किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर स्थानीय चौ. सुरेन्द्र सिंह पार्क में भारतीय किसान युनियन के बैनर तले किसानों की महापंचायत का आयोजन किया गया। उसके बाद पावर ग्रीड और हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा निकाली गई बिजली की लाइनों के मुआवजे दिलवाने के लिए, बंद पड़े बिजली के मोटर के पोर्टलों को खुलवाने व कम वर्षा और बीमारियों के कारण बर्बाद हुई फसलों के मुआवजा दिलवाने की मांग को लेकर स्थानीय लघु सचिवालय पहुंच कर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। 

किसान नेता जोगेंद्र तालु व विकास सिसर ने बताया कि पावर ग्रीड और हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा निकाली गई लाइनों के कारण खेतों में भारी नुकसान हो रहा है और हमारी जमीन की कीमतों में भी घाटा हुआ है। प्रत्येक टावर का कम से कम 15 लाख रूपये मुआवजा दिया जाए, बंद पड़े बिजली के ट्यूबवेल के मोटर के पोर्टलों को खुलवाकर हमें ट्यूबवेल के कनेक्शन दिलवाए जाएं। कम वर्षा एवं बीमारियों के कारण फसलें बर्बाद हो गई हैं, उनका अति शीघ्र मुआवजा दिया जाए। 

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान सरकार द्वारा किसानों पर बनाए गए तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ 26 नवंबर को दिल्ली में होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर किसानों को जिम्मेवारियां भी सौंपी गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static