नीरज फोगाट ने फिर लहराया परचम, टीम इंडिया वल्ड कप गोहाटी में जीता मैडल

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 06:00 PM (IST)

भिवानीः  हरियाणा की बेटी नीरज फोगाट ने एक बार फिर प्रदेश के नाम को चार चांद लगा दिए है। नीरज ने अंतरराषटीय बॉक्सिंग प्रतिस्पर्धा में 57 किलो महिला भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता  । मैडल लेकर अपने गाँव पहुची नीरज फोगाट ने अपना मेडल परिवार के नाम किया और नीरज ने कहा की मेरे परिवार ने मेरे लिए रात दिन एक कर दिया है अब मेरे परिवार का सपना है कि ओलम्पिक में गोल्ड मैडल  लेकर देश का नाम रोशन करू जिसके लिए वे अच्छा अभ्यास करेगी।

 मैंने अपने गाँव से ही बॉसिंग खेलने का सपना बचवन से ही था,जैसे मेरीकॉम ने भी देश का नाम रोशन किया है में भी देश काम रोशन करू। मेरे भाई ने भी मेरा पूरा साथ दिया है अपना सपना न पूरा करा मगर मेरा सपना पूरा करने के लिए रात दिन मेरे साथ रहते है , नीरज गरीब परिवार से है ,नीरज के घर की हालत भी नाजुक है ना कोई सरकारी नोकरी पर है खेती के बल पर ही बेटी का स्वप्न पूरा करने में जुटे हुए हैं। नीरज ने यह गोल्ड गोहाटी में आयोजित दूसरी ओपन इण्डिया चैम्पियनशिप में जीता है। 

 नीरज की माँ बबिता ने बताया कि नीरज को बचबन से ही खेलने की इच्छा थी, हम बेटी की  इच्छा पूरी कर रह है कि आज बेटी और बेटा हमारे लिए एक समान है, कोई पर्क नही करते थे हम बच्चों में ये सादा खाना ही खाती है। जब घर पर आ जाती है एक या दो दिन के लिए तो मेरे को कुछ भी काम नही करने देती है हम तो यही चाहते है बेटी देश व गाँव का नाम रोशन करे। सरकार नीरज को नौकरी दे तो नीरज अपने खर्च से आगे बढ़ सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static