लीज की दरें कम करने के लिए सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 11:04 AM (IST)

फरीदाबाद(ब्यूरो): नगर निगम की 1800 दुकानों को मालिकाना हक के एवज में सरकार द्वारा तय किए गए रेट को कम कराने के लिए आज भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष रामजुनेजा के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापारियों ने नगर निगम के संयुक्त आयुक्त संदीप अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें रेट कम करने हेतु ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों ने संयुक्त आयुक्त को बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा लीज पर ली गई दुकानों के दुकानदारों को मालिकाना हक का जो निर्णय लिया है, वह सराहनीय है। 

फरीदाबाद में नगर निगम की करीब 1800 ऐसी दुकानों है, जो लीज पर चल रही है परंतु सरकार द्वारा जो 90 हजार रुपए प्रति वर्ग गज का जो रेट तय किया गया है, वह बहुत ज्यादा है क्योंकि इन दुकानों में चायवाले, नाई, टेलर, पानी आदि गरीब तबके के लोग अपना धंधा करते है, ऐसे में वह इस रेट से दुकानों के मालिकाना हक हासिल नहीं कर सकते इसलिए सरकार को इस रेट में कटौती करनी चाहिए ताकि यह गरीब लोग अपना कामधंधा चलाते रहे। 

व्यापारी नेता रामजुनेजा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश के व्यापारियों को सदैव राहत देने का कार्य किया है और उनकी सोच व्यापारियों व दुकानदारों की हर समस्याओं को दूर करने की रही है। नगर निगम के संयुक्त आयुक्त संदीप अग्रवाल ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनके ज्ञापन में अंकित मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाकर उसे दूर करवाने का भरसक प्रयास करेंगे। इस मौके पर मुख्य रुप से कमल जटवानी, गुलशन बजाज, दीपचंद, सुधीर, सतीश, विनोद आहुजा, पवन अदलक्खा, सुमित बजाज, आनंद आहुजा, मुकेश अरोड़ा, सचिन अरोड़ा सहित अनेकों व्यापारी मौजूद थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static