तेज बारिश से गिरा मकान, उचित मुआवजा देने की लगाई गुहार

2/1/2020 11:47:58 AM

रतिया (झंडई) : उप मंडल के गांव लाम्बा की पीड़िता सुरजीतो बाई पत्नी अंग्रेज सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर बरसात के मौसम में गिरे मकान के अलावा प्रभावित हुए घरेलू सामान के लिए उचित मुआवजा देने की गुहार लगाई है। उत्पीड़िता सुरजीतो बाई ने बताया कि कई दिनों हुई बारिश के प्रभाव के चलते ही उसके मकान की छत व अन्य दीवारें गिर गई, जिसके चलते कमरे में रखा सामान जैसे डबल बैड, पेटी व अन्य घरेलू सामान प्रभावित हो गया।

उत्पीड़िता ने बताया कि वह गरीब परिवार से संबंधित होने के साथ-साथ उसकी चार लड़कियां हैं और सभी एक ही कमरे में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उपरोक्त कमरा टूट जाने के कारण पिछले कई दिनों से ही खुले आसमान में रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उत्पीड़िता ने सरकार व प्रशासनिक अधिकारियों से आान किया है कि बारिश के मौसम से प्रभावित हुए मकान व अन्य सामान की भरपाई के लिए उसे उचित मुआवजा दिया जाए। 

इस संदर्भ में जब गांव के सरपंच जितेन्द्र सिंह साधा ने बताया कि उक्त गरीब परिवार को मकान के लिए उचित मुआवजा दिलवाने हेतु पंचायत की तरफ से ही प्रस्ताव भेजा है और शीघ्र ही संबंधित अधिकारियों से मिलकर प्रभावित गरीब परिवार के मकान का निरीक्षण करवाया जाएगा और उसे उचित मुआवजा दिलवाने का प्रयास भी किया जाएगा।


Isha

Related News