कोर्ट आदेश के बाद ‘माहेश्वरी-बिंद्रा’ विवाद मामले में डॉ विवेक बिंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रखा अपना पक्ष

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 07:37 PM (IST)

गुड़गांव, ब्यूरो :  पिछले कई महीनों से चल रहे संदीप माहेश्वरी बनाम डॉ. विवेक बिंद्रा के विवाद मामले में डॉ विवेक बिंद्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सार्वजनिक तौर पर अपना सामने रखा है।

 

गौरतलब है कि इतने महीनों से आधिकारिक बयान ना आने का कारण फरीदाबाद कोर्ट का वो आदेश था जिसमें संदीप माहेश्वरी और डॉ विवेक बिंद्रा दोनों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ बोलने पर पाबंदी लगाई गई थी। बता दें कि ये मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन कोर्ट की ओर से अभी केवल डॉ बिंद्रा को इस प्रकरण में सावर्जनिक रुप से बोलने की राहत दी गई है, जिसके बाद डॉ विवेक बिंद्रा ने 9 अप्रैल को एक प्रेस कर मीडिया के सामने इस मामले से जुड़ा अपना पूरा पक्ष रखा।

 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ विवेक बिंद्रा ने बताया कि संदीप माहेश्वरी के द्वारा उनपर लगाए गए स्कैम और फ्रॉड जैसे गंभीर आरोपों को फरीदाबाद कोर्ट ने आपराधिक मानहानि का मामला माना है जिसके चलते संदीप माहेश्वरी के खिलाफ समन भी जारी किया गया। इस समन पर रोक लगाने के लिए और उसे निष्क्रिय करने के लिए संदीप माहेश्वरी ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जहां उनकी अपील को कोर्ट ने ये कहकर ख़ारिज कर दिया कि डॉ विवेक बिंद्रा की गैरमौजूदगी के बिना वो इस मामले की सुनवाई नहीं करेंगे, साथ ही उन्हें फरीदाबाद कोर्ट के सामने ही पेश होने का आदेश भी दिया।

 

संदीप माहेश्वरी की बढ़ीं मुसीबतें

डॉ विवेक बिंद्रा ने ये भी बताया कि कोर्ट ने इस बात को माना है कि संदीप माहेश्वरी ने उनके खिलाफ जो विडियोज और पोस्ट सोशल मीडिया पर डाले थे वो बिजनेस प्रतिद्वंदी होने के नाते डाले थे जिससे उनकी सामाजिक छवि धूमिल हुई। डॉ विवेक बिंद्रा की अर्जी पर ही फरीदाबाद कोर्ट ने संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा दोनों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ बोलने पर पाबंदी लगाई थी। अब जाकर कोर्ट ने डॉ विवेक बिंद्रा पर से इस पाबंदी को हटा दिया है जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्होंने अपना पक्ष मीडिया के सामने रखा लेकिन संदीप माहेश्वरी पर कोर्ट की पाबंदी अब भी जारी है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी के सामने सुलह करने का प्रस्ताव भी रखा। डॉ बिंद्रा विवाद की शुरुआत से ही संदीप माहेश्वरी को आमने सामने बैठकर सबकुछ सुलझाने का आमंत्रण देते आए हैं लेकिन संदीप माहेश्वरी को तरफ से इस प्रस्ताव को कभी भी स्वीकार नहीं किया गया था।

 

कोर्ट ने नहीं मिली संदीप माहेश्वरी को कोई भी राहत

देखा जाए तो अब इस मामले में संदीप माहेश्वरी कोर्ट और केस के मामलों में घिरते नज़र आ रहे हैं। डॉ विवेक बिंद्रा के खिलाफ कोई भी मानहानि से जुड़ी बात कहने पर फरीदाबाद कोर्ट की पाबंदी उनपर अब भी जारी है साथ कोर्ट ने इस मामले ने उनके खिलाफ़ समन भी जारी किया है। वहीं इस पूरे मामले में हाईकोर्ट की तरफ से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static