सोहना-तावड़ू क्षेत्र तक मेट्रो के विस्तार का होगा प्रयास : नरेंद्र सिंह यादव

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 05:02 PM (IST)

गुड़गांव, ब्यूरो : सोहना-तावडू् विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में पूर्व सूचना आयुक्त नरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि सोहना-तावड़ू क्षेत्र में औद्योगिक, रिहायशी दृष्टि से काफी संभावनाएं हैं। भविष्य के लिए यह क्षेत्र रोजगार की दृष्टि से भी बेहतर होने वाला है। इस लिहाज से यहां मेट्रो की भी जरूरत है। क्षेत्र की जनता का साथ व सहयोग मिला तो वे हरियाणा विधानसभा पहुंचकर यहां मेट्रो लाने का भी प्रयास करेंगे। यह बात उन्होंने क्षेत्र में प्रचार के दौरान लोगों के बीच कही।

 


नरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि हमें सिर्फ विकसित शहरों की तरफ ही ध्यान नहीं देना है, बल्कि जो क्षेत्र विकास में पिछड़े हैं, उनका भी विकास करना है। सोहना-तावडू़ तक मेट्रो का विस्तार समय की जरूरत और मांग है। वर्तमान में यहां से बाहर जाकर रोजगार करने वाले, नौकरी करने वालों को आने-जाने में आसानी हो, इसेक लिए मेट्रो यहां लायी जाएगी। सोहना-तावड़ू क्षेत्र में औद्योगिक ढांचे को मजबूत बनाकर नए उद्योगों को भी लेकर आना उनकी प्राथमिकताओं में होगा। उन्होंने कहा कि यहां के युवाओं को बाहर नौकरी के लिए, काम के लिए ना जाना पड़े, ऐसी व्यवस्था बनाने का काम करेंगे।

 

युवा अपने घर के पास ही रोजगार पा सकें, इस पर मजबूती से काम किया जाएगा। नरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि अपनी क्षमता से वे क्षेत्र में हर तरह के विकास को बढ़ावा देते हुए जमीनी स्तर पर काम करेंगे। यह क्षेत्र के युवाओं के लिए जरूरी है, ताकि पीढ़ी-दर-पीढ़ी युवा अपने घर के निकट ही रोजगार पा सकें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति को वे बेहतरी से जानते हैं, इसलिए यहां विकास करने में उन्हें किसी तरह से कोई कठिनाई नहीं होगी। उनके पास क्षेत्र के विकास पर रोडमैप है। पूर्व सूचना आयुक्त ने कहा कि सभी स्तर पर वे मजबूती से काम करते हुए जनसुविधाएं उपलब्ध कराएंगे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static